IPL New Teams Auction: अहमदाबाद और लखनऊ होंगी IPL की 2नई टीमें, इतने हजार करोड़ में खरीदा
Advertisement

IPL New Teams Auction: अहमदाबाद और लखनऊ होंगी IPL की 2नई टीमें, इतने हजार करोड़ में खरीदा

IPL New Team Auction: अब तक IPL में 8 टीमें खेलती हुई नज़र आई हैं, लेकिन अब दो और टीमें IPL से जुड़ने वाली हैं. जिनका बीसीसीआई जल्द ही ऐलान करने वाला है.

BCCI IPL LIVE

नई दिल्ली: आईपीएल की दो नई (IPL New Teams) टीमों का ऐलान हो गया है. बीसीसीआई की तरफ से किए ऐलान के मुताबिक आईपीएल के अगले सीजन यानी साल 2022 में होने वाली लीग में अहमदाबाद और लखनऊ की दो नई टीमें होंगी. अब इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में 8 की बजाए 10 टीमें खेलेंगी. 

बीसीसीआई के ज़राए से पता चला है कि संजीव गोयनका के स्वामित्व वाले आरपीएसजी समूह (RPSG Group) ने 7,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की बोली के साथ लखनऊ फ्रेंचाइजी को खरीदा है. वहीं अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को प्राइवेट इक्विटी फर्म सीवीसी कैपिटल ने 5,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की बोली लगाकर खरीदा है. 

ये भी पढ़ें: मैच के बाद MS धोनी के आगे हाथ बांधे खड़े दिखे PAK क्रिकेटर्स, ICC ने Video शेयर कर कही ये बात

दुबई में बीसीसीआई और आईपीएल के सभी अधिकारियों की मौजूदगी है, बोली लगाने वाले सभी ग्रुप और कंपनियां भी यहां पर हैं. माना जा रहा है कि अहमदाबाद, लखनऊ या इंदौर में से किसी दो नी टीमों चना जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक, BCCI की तरफ से उनकी फिलहाल जांच की प्रक्रिया शुरू हो गई है. BCCI के सभी पैमान पर जो खरा उतरेगा, वही टीम का मालिक बनने का हकदार होगा. तकनीकी बीड की जांच के बाद फाइनेंशियल बीड ओपन होगा. 

ये भी पढ़ें: T20 WC IND vs PAK: विनिंग शाट लगते ही पाकिस्तानी बल्लेबाज के गले लगे Virat Kohli, खूब वायरल हो रहा Video

दुबई में जारी बोली में 10 पार्टियों ने बोली लगाई है. जिनके सभी कागज़ात जमा हो चुके हैं और उनकी जांच की जा रही है. इसके बाद सबसे योग्य पार्टियों के कागज़ात खोले जाएंगे और विजेता पार्टियों को आईपीएल की दो नई टीमों का मालिकाना हक दिया जाएगा.

Zee Salaam Live TV:

Trending news