इकबाल अंसारी ने मस्जिद के लिए मांगी जमीन, कहा- मुस्लिमों का भी रखें ध्यान

बाबरी मस्जिद के फरीक रहे इकबाल अंसारी (Iqbal Ansari) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के हुक्म के तहत मस्जिद के लिए मरकज़ी हुकूमत से 5 एकड़ ज़मीन का मुतालबा किया है

इकबाल अंसारी ने मस्जिद के लिए मांगी जमीन, कहा- मुस्लिमों का भी रखें ध्यान

मनमीत/अयोध्या: बाबरी मस्जिद के फरीक रहे इकबाल अंसारी (Iqbal Ansari) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के हुक्म के तहत मस्जिद के लिए मरकज़ी हुकूमत से 5 एकड़ ज़मीन का मुतालबा किया है. इकबाल की अंसारी ने हुकूमत से मुतालबा करते हुए कहा कि अयोध्या में 5 एकड़ ज़मीन मस्जिद के लिए निशांदही कर दी जाए. हिंदुस्तान से एक तनाज़ा खत्म हुआ तो मुस्लिमों का भी ख्याल रखा जाए.

इकबाल अंसारी ने कहा 'लोग अब पूछ रहे हैं कि मस्जिद की ज़मीन कहां हैं, हूकुमत मंदिर और मस्जिद तामीर में तआवुन करे.' इकबाल अंसारी ने बताया कि ज़मीन को निशांदही करने की खबरें जो चल रही थी वो सही नहीं हैं. अभी तक किसी हूकूमती अफसर ने कोई राब्ता नहीं किया है.

इकबाल अंसारी ने हुकूमत की तजवीज़ दिया है कि जो ज़मीन मिले, उसमें मस्जिद के साथ-साथ स्कूल और खवातीन अस्पताल भी बने. फिलहाल, एक वसी मस्जिद की ज़रूरत नहीं है. आबादी के मुताबिक मस्जिद बने. घर के पास भी एक ज़मीन खाली हो तो उसे ही दे दिया जाए.