IPL Auction 2022 में सबसे महंगा खिलाड़ी बना 'बिहारी', यूपी के लौंडे ने भी दिखाया दम
Advertisement

IPL Auction 2022 में सबसे महंगा खिलाड़ी बना 'बिहारी', यूपी के लौंडे ने भी दिखाया दम

IPL Mega Auction 2022: इस साल सबसे बड़ी रकम मिली ईशान को मिली. उन्हें खरीदने के लिए मुंबई और हैदराबाद के बीच जबर्दस्त होड़ लगी जिसमें मुंबई ने बाजी मारी. ईशान का बेस प्राइज़ दो करोड़ रुपये था. 

File PHOTO

IPL Auction 2022: भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में युवराज सिंह के बाद दूसरे सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बन गए जिन्हें शनिवार को यहां मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद से लंबी होड़ के बाद 15 करोड़ 25 लाख रुपये में फिर खरीदा. नीलामी में कई खिलाड़ियों पर टीमों ने मोटी बोली लगायी और इसमें तेज गेंदबाज और विकेटकीपर बल्लेबाज भी शामिल हैं. 

IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी
इस साल सबसे बड़ी रकम मिली ईशान को मिली. उन्हें खरीदने के लिए मुंबई और हैदराबाद के बीच जबर्दस्त होड़ लगी जिसमें मुंबई ने बाजी मारी. ईशान का बेस प्राइज़ दो करोड़ रुपये था. इससे पहले विश्व कप 2011 में भारत की जीत के नायक रहे युवराज को दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) ने 2015 सत्र से पहले रिकॉर्ड 16 करोड़ रुपये में खरीदा था. आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला क्रिस मौरिस हैं जिन्हें 2021 में मिनी नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा था. 

यह भी देखिए: तालिबान के राज में किस तरह होता था सेक्स? अफगानिस्तान की इकलौती पॉर्न एक्ट्रेस ने बयान किया दर्द

वो गेंदबाज जिन्हें मिली मोटी रकम
दीपक चाहर को चेन्नई सुपर किंग्स उन्हें 14 करोड़ रुपये खर्च करके अपनी टीम से जोड़ने में सफल रही 
शार्दुल ठाकुर को दिल्ली कैपिटल्स ने 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा
प्रसिद्ध कृष्णा को राजस्थान रॉयल्स ने 10 करोड़ रुपये में खरीदा
लॉकी फर्गुसन को गुजरात टाइटन्स ने10 करोड़ रुपये में खरीदा
कगिसो रबाडा को पंजाब किंग्स 9.25 करोड़ रुपये में खरीदा

यह भी देखिए: हसीन जहां की नहीं कोई पहचान? यूजर्स ने बना डाला है 'भाभी', कोई भी, कुछ भी कहकर चला जाता है

बता दें कि इस अभी तक की नीलामी के मुताबिक सबसे महंगे खिलाड़ी ईशान किशन ही रहे हैं. इशान किशन बिहार के रहने वाले हैं. साथ ही गेंदबाज दीपक चहर भी 14 करोड़ रुपये में बिके हैं और उत्तर प्रदेश के रहने वाले. इस बार UP और बिहार के नौजवान खिलाड़ियों ने नीलामी में दम दिखाया है. इसमें कोई शक नहीं है कि इन खिलाड़ियों ने यहां तक पहुंचने के लिए अथक मेहनत की है. 

Watch VIDEO

Trending news