अबू यूसुफ की बहन ने बताया, इयरफोन लगाकर कुछ सुनते रहते थे, सऊदी में काट चुके हैं जेल
Advertisement

अबू यूसुफ की बहन ने बताया, इयरफोन लगाकर कुछ सुनते रहते थे, सऊदी में काट चुके हैं जेल

बहन ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि अबू यूसुफ इयरफोन लगाकर कुछ सुनता रहता था. बहन के कहा, ''मुझे नहीं पता था, कल ही पता लगा है मुझे.

अबू यूसुफ की बहन ने बताया, इयरफोन लगाकर कुछ सुनते रहते थे, सऊदी में काट चुके हैं जेल

लखनऊ: दिल्ली में गिरफ्तार ISIS दहशतगर्द अबू यूसुफ को लेकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सनीचर की शाम उसके गांव बलरामपुर पहुंची. यूपी एटीएस भी इस दौरान साथ थी. यहां अबू यूसुफ उर्फ मुस्तकीम के दोनों घरों की तलाशी ली गई. उसका एक घर उतरौला कस्बे में है और दूसरा गांव में. दिल्ली पुलिस को अबू यूसुफ के एक घर से दो इंसानी बम जैकेट, कसीर तादाद में धमाकाखेज़ मवाद, आईएसआईएस के झंडे और भड़काऊ लिट्रेचर मिले हैं. पुलिस ने अबू यूसुफ के घरवालों से भी पूछताछ की जिसमें उसके वालिद, बीवी, बहन और भाई शामिल रहे.

बहन ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि अबू यूसुफ इयरफोन लगाकर कुछ सुनता रहता था. बहन के कहा, ''मुझे नहीं पता था, कल ही पता लगा है मुझे. कुछ वक्त पहले चोट आई थी रीढ़ की हड्डी में, जिसकी वजह से ज्यादातर आराम करते थे. ज्यादातर वक्त ईयरफोन लगाकर कुछ सुनते रहते थे, क्या सुनता थे हमें नहीं पता. हम लोगों को कुरान पढ़ने के लिए बोलते रहते थे, जो हमारे मज़हब में बोला जाता है. मेरे चाचा के पास रहते थे भाई. कुछ वक्त हैदराबाद रहे. वहां से शायद दुबई गए और दुबई से सऊदी. अच्छी तंख्वाह नहीं मिलती थी जिस वजह से नौकरी छोड़ दी और वहां कुछ वक्त जेल में रहे, 2011 में शादी हुई थी उनकी.''

बता दें कि जुमा की रात दिल्ली पुलिस ने सेंट्रल दिल्ली में अबू यूसुफ को गिरफ्तार किया था. अबू यूसुफ और दिल्ली पुलिस के बीच फायरिंग एक्सचेंज भी हुई थी लेकिन पुलिस उसे जिंदा पकड़ने में कामयाब रही. उसके पास से तीन प्रेशर कुकर आईईडी बम भी बरामद हुए थे, जिसे डिफ्यूज कर दिया गया. दिल्ली पुलिस ने अबू यूसुफ को पटियाला हाउस अदालत में पेश किया था. अदालत ने उसे 8 दिन की रिमांड में भेज दिया. शुरुआती पूछताछ में अबू यूसुफ ने दिल्ली पुलिस को बताया कि वह उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले का रहने वाला है. दिल्ली पुलिस और यूपी एटीएस की टीमें उसे लेकर शनिवार शाम उसके गांव पहुंची थीं.

Zee Salaam LIVE TV

Trending news