Weather Update: मंगलवार दिल्ली का छठा दिन रहा ठंडा, UP में होगी बारिश
Advertisement

Weather Update: मंगलवार दिल्ली का छठा दिन रहा ठंडा, UP में होगी बारिश

Weather Update: दिल्ली और इसके आस पास के इलाकों के बारे में बात करें तो यहां हाड़ कपा देने वाली सर्दी पड़ रही है. पिछले कई दिनों से यहां बहुत हल्की धूप निकल रही है. मंगलवार लगातार छठा ठंडा दिन रहा.

अलामती तस्वीर

Weather Update: दिल्ली NCR में कई दिनों से सर्द पड़ रही है. अभी इसमें रहत मिलने के कोई आसार नहीं हैं. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली, बिहार, यूपी, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश और राजस्थान में आज और कल और सर्दी पड़ेगी. इस दौरान कोल्ड डे का अनुमान लगाया गया है. पहाड़ी राज्यों जैसे जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी होने का अनुमान लगाया गया है. 

6 दिन से ठंडी है दिल्ली
दिल्ली और इसके आस पास के इलाकों के बारे में बात करें तो यहां हाड़ कपा देने वाली सर्दी पड़ रही है. पिछले कई दिनों से यहां बहुत हल्की धूप निकल रही है. मंगलवार लगातार छठा ठंडा दिन रहा. यहां न्यूनतम तापमान हर दिन 8 डिग्री के आस-पास रहा, जबकि अधिकतम तापमान सामान्य से करीब 4 डिग्री सेल्सियस कम रहा. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में 21 से 23 जनवरी तक बारिश होने का अनुमान है.

उत्तर प्रदेश में बढ़ेगी सर्दी
मौसम विभाग का अनुमान है कि यूपी में अगले दो दिन सुबह के वक्त हल्का कोहरा रहेगा. इस दौरान हवा की दिशा आम तौर पर उत्तर पश्चिमी रहेगी. हवा से सर्दी में इजाफा होगा. यूपी के कुछ इलाकों में कोहरा छाया रहेगा. इसकी वजह से धूप कम निकलेगी. बताया जाता है कि शुक्रवार से अगले तीन दिन तक यहां कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है. 

राजस्थान में 21 जनवरी हो सकती है बारिश
राजस्थान में भी कई इलाकों में दिल्ली जैसे हालात हैं. यहां भी न्यूनतम तापमान 8 डिग्री के आस-पास रहता है. जयपुर में सोमवार रात न्यूनतम तापमान 6.0 डिग्री दर्ज किया गया. हालांकि, मंगलवार सुबह से ही धूप रही. यहां 21 जनवरी को बारिश होने का अनुमान लगाया गया है. यह बारिश जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर और भरतपुर संभाग के कई जिलों में हो सकती है.

जम्मू-कश्मीर बर्फबारी होने का अनुमान
मौसम विभाग के अनुसार, जम्मू के मैदानी इलाकों में हल्की बारिश होने का अनुमान है, वहीं कश्मीर के मैदानी इलाकों में हल्की बर्फबारी हो सकती है. 21 और 22 जनवरी को जम्मू-कश्मीर में हल्का हिमपात हो सकता है.

बिहार में चलेंगी बर्फीली हवाएं
देश में कोहरे के साथ अब ठंड का कहर जारी है. मंगलवार को पटना, गया, सारण समेत पूर्वी चंपारण में कोल्ड डे घोषित किया गया. आईएमडी के मुताबिक, राज्य में अगले 48 घंटे बर्फीली हावाओं से राहत मिलते हुए नहीं दिखेगी.

Video:

Trending news