Delhi Weather: दिल्ली में इस दिन फिर होगी झमाझम बारिश, गुरुवार को सर्दी ने तोड़ा 19 साल का रिकार्ड
Advertisement

Delhi Weather: दिल्ली में इस दिन फिर होगी झमाझम बारिश, गुरुवार को सर्दी ने तोड़ा 19 साल का रिकार्ड

Delhi Weather: दिल्ली में 19 साल पहले अधिकतम तापमान 14.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. IMD के आदाद व शुमार के मुताबिक, दिल्ली NCR में 1970 में 12.3 डिग्री सेल्सियस और 1954 में 13.9 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया था, जिससे गुरुवार, लगभग सात दशकों में फरवरी में चौथा सबसे ठंडा दिन बन गया.

अलामती तस्वीर

Delhi NCR Weather: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक दिल्ली में 9 फरवरी को फिर से गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है. राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई, जिसने अधिकतम तापमान को 14.4 डिग्री सेल्सियस तक गिरा दिया, जिससे 2003 के बाद से फरवरी में यह सबसे ठंडा दिन बन गया. 

दिल्ली में 19 साल पहले अधिकतम तापमान 14.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. IMD के आदाद व शुमार के मुताबिक, दिल्ली NCR में 1970 में 12.3 डिग्री सेल्सियस और 1954 में 13.9 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया था, जिससे गुरुवार, लगभग सात दशकों में फरवरी में चौथा सबसे ठंडा दिन बन गया.

यह भी पढ़ें: Owaisi Z category Security: अब कमांडो के साए में चलेंगे Owaisi! गृह मंत्रालय ने AIMIM चीफ की सिक्योरिटी को लेकर उठाया ये बड़ा कदम

एक ताजा सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ और इसके प्रेरित चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव की वजह से बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार और शनिवार को आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और अधिकतम तापमान 17 से 19 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 7 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा.

शुक्रवार सुबह IMD ने न्यूनतम तापमान 10.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया. 10 फरवरी तक अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 20 और 9 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा.

Video:

Trending news