Chhattisgarh Bus Accident: मध्य प्रदेश पुलिस के कर्मियों को इलेक्शन ड्यूटी के लिए ले जा रही एक बस हादसे का शिकार हो गई. छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में रविवार को बस पलट जाने से कम से कम 10 जवान जख्मी हो गए. एक सीनियर अधिकारी ने यह जानकारी दी. पुलिस के एक मकामी ऑफिसर ने पहले बताया था कि, जख्मी हुए लोग केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के कर्मी थे लेकिन बाद में जगदलपुर के एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि, जख्मी लोग मध्य प्रदेश पुलिस के कर्मी थे. अधिकारी ने कहा कि, यह हादसा गीदम थाना इलाके के तहत गीदम-जगदलपुर रोड पर रायकोट गांव के पास पेश आया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बस ड्राइवर ने खोया नियंत्रण
उन्होंने बताया कि, बस्तर लोकसभा सीट के लिए 19 अप्रैल को वोटिंग हुई थी और वहां इलेक्शन ड्यूटी के बाद सुरक्षाकर्मी फरसपाल (दंतेवाड़ा) से महासमुंद पार्लियामानी इलाके के गरियाबंद जा रहे थे, जहां 26 अप्रैल को वोटिंग होनी है. ऑफिसर  ने बताया कि, बस में मध्य प्रदेश पुलिस के 36 कर्मी थे. उन्होंने बताया कि, बस के ड्राइवर ने सड़क पर अचानक आए एक मवेशी को बचाने के लिए बस को मोड़ा जिसकी वजह से गाड़ी पलट गई. ऑफिसर ने कहा कि, हादसे में बस में सवार कम से कम 10 लोग जख्मी हो गए. उन्होंने बताया कि एंबुलेंस को मौके पर भेजा गया और जख्मी कर्मियों को जगदलपुर के डिमरापाल स्थित एक मेडिकल कॉलेज ले जाया गया.


घायल जवानों का इलाज जारी
जानकारी के मुताबिक, हादसे के बाद सभी ने मिलकर बस में फंसे जख्मी जवानों को बस के शीशे तोड़कर बाहर निकाला. फिर एंबुलेंस की मदद से जख्मी जवानों को तोकापाल हेल्थ सेंटर रेफर किया गया. बताया जा रहा है कि, जख्मी जवानों में तीन को शदीद गंभीर चोट आई है. फिलहाल, सभी जख्मियों का इलाज चल रहा है.अधिकारी ने कहा कि, उनमें से पांच को अस्पताल में दाखिल कराया गया है जबकि, अन्य को प्रारंभिक इलाद के बाद छुट्टी दे दी गई है.