जामिया तशद्दुद: 18 लोगों के खिलाफ़ चार्जशीट, भड़काने वालों में शरजील का नाम शामिल

15 फरवरी को साकेत कोर्ट में फाइल की गई इस चार्जशीट में 18 लोगों के ख़िलाफ़ अवामी जायदाद को नुकसान पहुंचाने, दंगा भड़काने, हुकूमती कारकुनान से मारपीट करने, हुकूमती कामकाज में मुश्किलें पैदा करने जैसे इल्ज़ामात लगाए गए हैं

जामिया तशद्दुद: 18 लोगों के खिलाफ़ चार्जशीट, भड़काने वालों में शरजील का नाम शामिल

नई दिल्ली: शहरियत तरमीमी कानून के खिलाफ़ गुज़िश्ता साल 15 दिसंबर में हुए जामिया में तशद्दुद का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. इतवार और पीर को कई ऐसे वीडियो सामने आए हैं जिनसे हलचल सी मच गई. अह इस मामले को लेकर दिल्ली पुलिस की क्राइंब ब्रांच ने चार्जशीट फाइल की है. 

15 फरवरी को साकेत कोर्ट में फाइल की गई इस चार्जशीट में 18 लोगों के ख़िलाफ़ अवामी जायदाद को नुकसान पहुंचाने, दंगा भड़काने, हुकूमती कारकुनान से मारपीट करने, हुकूमती कामकाज में मुश्किलें पैदा करने जैसे इल्ज़ामात लगाए गए हैं. पुलिस ने यह चार्जशीट चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्‍ट्रेट (जनूबी-मश्रिक) के सामने आईपीसी की दफ़ा 307, 147, 148, 149, 186, 353, 332, 427 और दीगर दफआत के तहत दाख़िल की गई है. चार्जशीट के मुताबिक इस तशद्दुद में 95 लोग घायल हुए थे. इनमें 47 पुलिस कारकुन हैं.

पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि इस तशद्दुद के दौरान पुलिस को 3.2 एमएम पिस्टल के खाली कारतूस भी मिले हैं. पुलिस अभी कॉल डिटेल और सीसीटीवी फुटेज रिकॉर्ड की जांच कर रही है. साथ ही पुलिस ने 100 से भी ज़्यादा गवाहों की गवाही भी पेश की है. साथ ही शरजील इमाम पर इल्ज़ामात लगाए गए हैं कि शरजील ने कुछ इलाकों में पैंफलेट बांटे थे जिसमें CAA के खिलाफ़ मुज़ाहिरे करने के लिए कहा गया था.

दिल्ली पुलिस दंगाईयों की शनाख्त के लिए मज़ीद तस्वीरें जारी कर सकती है. अब तक इस मामले में 17 मुल्जिमीन को गिरफ्तार किया जा चुका है. ये सभी मुकामी लोग हैं. किसी भी तालिबे इल्म का नाम चार्जशीट में शामिल नहीं किया गया है.