साबिक IAS अफसर शाह फैसल पर जम्मू-कश्मीर इंतेज़ामिया लगाया PSA

साबिक़ आईएएस (IAS) अफ़सर और जम्मू एंड कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट (JKPM) के सद्र शाह फैसल पर जम्मू-कश्मीर इंतेज़ामिया ने पब्लिक सिक्योरिटी एक्ट (PSA) लगाया है.

साबिक IAS अफसर शाह फैसल पर जम्मू-कश्मीर इंतेज़ामिया लगाया PSA
फाइल फोटो...

जम्मू-कश्मीर: साबिक़ आईएएस (IAS) अफ़सर और जम्मू एंड कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट (JKPM) के सद्र शाह फैसल पर जम्मू-कश्मीर इंतेज़ामिया ने पब्लिक सिक्योरिटी एक्ट (PSA) लगाया है. याद रहे कि जम्मू-कश्मीर से दफा 370 मंसूख़ होने के बाद उन्हें हिरासत में लिया गया था जिसके बाद उन्हें कस्टडी में लेकर MLA हास्टल में रखा गया था. हालांकि अभी यह तह नहीं हुआ है कि उन्हें MLA हास्टल में रखा जाएगा या फिर उन्हें उनके घर शिफ्ट कर दिया जाएगा.

बता दें कि शाह फैसल से पहले यह एक्ट साबिक़ वज़ीरे आला फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, अली मोहम्मद सागर, सरताज मदनी, हिलाल लोन पर भी पब्लिक सिक्योरिटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था.

क्या है PSA 
PSA (पब्लिक सिक्योरिटी एक्ट) वो एक्ट है जिसको शेख अब्दुल्ला हुकूमत तस्करों पर लगाम लगाने के लिए लाया गया था. जिसे 8 अप्रैल 1978 को जम्मू-कश्मीर के गवर्नर से मंज़ूरी मिली थी. इस कानून के तहत अगर हुकूमत को शक है कि आप पब्लिक सेफ्टी या कौमी सिक्योरिटी के लिए ख़तरा हैं तो हुकूमत आपको हिरासत में ले सकती है भले ही कोई ग़लत काम नहीं किया हो.