Jammu Kashmir: सोपोर में एनकाउंटर, दो आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

 इससे पहले जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के एक आला आतंकवादी समेत दो आतंकवादी मारे गए थे.

Jammu Kashmir: सोपोर में एनकाउंटर, दो आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी
फाइल फोटो

श्रीनगर: उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर के वारपोरा इलाके में आतंकवादियों और सिक्योरिटी फोर्सेज के बीच जारी मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. वारपोरा इलाके में मुठभेड़ के बाद सर्च ऑपरेशन भी चलाया जा रहा है. यह जानकारी अधिकारियों ने शुक्रवार को दी.

पुलिस ने कहा, 'सोपोर मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया. ऑपरेशन अब भी जारी है.' पुलिस के मुताबिक एक आला आतंकवादी कमांडर एक दूसरेआतंकी के साथ वारपोरा गांव के एक घर में मौजूद था. वारपोरा में पुलिस को उनकी मौजूदगी का इनपुट मिला था. आईजीपी कश्मीर ने बताया कि इस एनकाउंटर में मारा गया दहशतगर्द फयाज़ वार कई आतंकी घटनाओं में शामिल रह चुका है. आखिरी बार उसने उत्तरी कश्मीर में आतंकी घटना को अंजाम दिया था.

ये भी पढ़ें: Maharashtra में लगातार बारिश से भारी तबाही, दस फ़ीट पानी में डूबा शहर, PM मोदी ने की CM उद्धव से बात

 

रिपोर्टे के मुताबिक, पुलिस और सेना की एक मुश्तरका टीम ने इलाके को घेर लिया और आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खास जानकारी की बुनियाद पर तलाशी मुहिम शुरू करने के बाद गुरुवार रात आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी हुई. 

सिक्योरिटी फोर्सेज आतंकवादियों के छिपे हुए मकाम पर पहुंचे तभी वे भारी मिकदार में गोलीबारी की चपेट में आ गए जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई. आतंकियों के पास से मुठभेड़ के बाद हथियार और गोला-बारूद समेत आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई है. कश्मीर जोन पुलिस ने कहा है कि फिलहाल इलाके में तलाशी अभियान चला जा रहा है.

ये भी पढ़ें: Jharkhand: 1905 में जंगल काटकर बसने वाले एक शख्स के परिवार में है अब 800 लोग, 400 लोग डालते हैं VOTE

 

गौरतलब है कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष आतंकवादी समेत दो आतंकवादी मारे गए थे. मरने वालों में एक लश्कर के प्रमुख कमांडर इशफाक डार उर्फ अबू अकरम भी शामिल था.
(इनपुट- आईएएनएस के साथ भी)

Zee Salaam Live TV: