जश्न-ए-डल का हुआ आगाज: शहीद पुलिस अहलकार अल्ताफ हुसैन को किया गया समर्पित
Advertisement

जश्न-ए-डल का हुआ आगाज: शहीद पुलिस अहलकार अल्ताफ हुसैन को किया गया समर्पित

जश्न-ए-डल स्पोर्ट्स फेस्टिवल जम्मू कश्मीर पुलिस अपने सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत बीते एक दहाई से मुनकिद करवाती आ रही है. 

जश्न-ए-डल का हुआ आगाज: शहीद पुलिस अहलकार अल्ताफ हुसैन को किया गया समर्पित

श्रीनगर: कोरोना वायरस के के बीच मकामी खिलाड़ियों और आम लोगों के मनोरंजन के लिए जश्न-ए-डल खेल महोत्सव रंगारंग सकाफती प्रोग्राम के साथ शुरू हो गया. शंकराचार्य की पहाड़ी के दामन में डल झील के बीच मौजूद नेहरू पार्क में शिकारा रेस के साथ इसका आगाज़ किया गया जिस में भारी  तादाद में मुकामी खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. पुलिस सुप्रिटेंडेंट दिलबाग सिंह ने इसका इफ्तेताह कल किया और इसे शहीद पुलिस अहलकार अल्ताफ हुसैन को समर्पित किया.

जश्न-ए-डल स्पोर्ट्स फेस्टिवल जम्मू कश्मीर पुलिस अपने सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत बीते एक दहाई से मुनकिद करवाती आ रही है. गुजिश्ता तीन सालों के दौरान यह फेस्टिवल नहीं हो पा रहा था लेकिन इस साल कश्मीर के साथ साथ दुनियां फेस्टिवल की रौनक देख रही है.

fallback

जश्न ए डल तीन दिनों तक तफरीह की रौशनी बिखेरेगा और 200 खिलाड़ी इसमें अपनी सलाहियत का लोहा मनवायेंगे. इस दौरान खिलाड़ी डल की लहरों पर शिकारा रेस, डेम बोट रेस, ड्रैगन बोट रेस, कैनोइंग के अलावा वाटर पोलो व तैराकी में अपनी कारकर्दगी दिखायेंगे.

इन सब के बीच जम्मू-कश्मीर की इकलौती वाटर स्पोर्ट कोच बिल्कीस मीर की खुशी का ठिकाना नहीं था. बिलकीस जम्मू-कश्मीर में वाटर स्पोर्ट्स को ऊंचाईयों तक पहुंचाने के लिए जद्दोजहद कर रही हैं. आज भी वाटरस्पोर्ट्स में दिलचस्पी रखने वाले कई खिलाड़ी बिलकीस के पास करतब सीखने के लिए आती हैं.

Image preview

एक दूसरे को पिछे छोड़ने के लिए अपना दम खम दिखाते खिलाड़ियों के साथ-साथ मौके पर मौजूद नाजरिन को भी खेलों का हिस्सा ही समझिये.. अपने -अपने खिलाड़ियों को सपोर्ट करते उनके शोर से खिलाड़ियों का जोश दोगुना हो जाता है.

Zee Salaam LIVE TV

Trending news