बिहार के इस लीडर ने राम विलास पासवान को भारत रत्न देने की मांग की, राष्ट्रपति को लिखा खत

मांझी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम ख़त लिखा और रामविलास पासवान को बाद अज़मर्ग (मरणोपरांत) भारत रत्न से नवाज़ने की मांग की है.

बिहार के इस लीडर ने राम विलास पासवान को भारत रत्न देने की मांग की, राष्ट्रपति को लिखा खत
फाइल फोटो

नई दिल्ली: मरकज़ी वजीर रामविलास पासवान गुज़िश्ता रोज़ पंच तत्व में विलीन हो गए. परिवार वाले और पार्टी लीडर समेत अन्य लीडरों ने नम आंखों से पासवान को अलविदा कहा. इधर उनके इंतेक़ाल के बाद उन्हें भारत रत्न से नवाज़ने की मांग उठने लगी है. इससे मुतअल्लिक में बिहार के साबिक़ वज़ीरे आला और मशहूर दलित लीडर जीतन राम मांझी ने खत लिखा है. 

मांझी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम ख़त लिखा और रामविलास पासवान को बाद अज़मर्ग (मरणोपरांत) भारत रत्न से नवाज़ने की मांग की है. जीतन राम मांझी ने अपने ख़त में लिखा कि हिंदुस्तानी हुकूमत में अहम ओहदों पर अपने फराएज़ की पासदारी करते हुए रामविलास पासवान जी की मौत हो गयी है.

उन्होंने लिखा कि राम विलास पासवान जी किसी तआरुफ़ के मोहताज नहीं है. समाज के हर तबके के लिए किये गये उनके काम यादगार हैं. जो इस बात की दलील है कि वह भारत रत्न कि वो हक़दार हैं. मेरी सिफारिश है कि रामविलास पासवान जी को बाद 'भारत रत्न' ऐज़ाज़ दिया जाए. ताकि मुल्क की तरफ़ से उन्हें सच्ची खिराजे अकीदत पेश किया जा सके.

Zee Salaam LIVE TV