J&K: लखनपुर में जितेंद्र सिंह ने किया महाराजा गुलाब सिंह के प्रतिमा का अनावरण
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1130414

J&K: लखनपुर में जितेंद्र सिंह ने किया महाराजा गुलाब सिंह के प्रतिमा का अनावरण

जितेंद्र सिंह ने जम्मू-कश्मीर के संस्थापर डोगरा महाराजा गुलाब सिंह के  20 फिट ऊंचे प्रतिमा का अनावरण किया. इस मौके पर डुग्गर फनकारों ने अपने फन का मुजाहरा करते हुए समां बांध दिया.

J&K: लखनपुर में जितेंद्र सिंह ने किया महाराजा गुलाब सिंह के प्रतिमा का अनावरण

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने जम्मू-कश्मीर के संस्थापर डोगरा महाराजा गुलाब सिंह के  20 फिट ऊंचे प्रतिमा का अनावरण किया. यह प्रतिमा कांसे की है जो पठानकोट माधोपुर से सटे जम्मू-कश्मीर के एंट्री प्वाइंट लखनपुर में बनवाया गया है. बीस फिट की संगे बुनियाद और बीस फिट की प्रतिमा से लखनपुर में प्रतिमा स्थल पर शानदार नजारा देखने को मिला. प्रोग्राम में युवराज अजातशत्रु सिंह, डॉ. निर्मल सिंह सहित कई अन्य नेता मौजूद रहे.

इस मौके पर डुग्गर फनकारों ने अपने फन का मुजाहरा करते हुए समां बांध दिया. महाराजा गुलाब सिंह की प्रतिमा के अनावरण से पहले भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने हटली मोड़ से लेकर प्रोग्राम वाले जगह तक बाइक रैली निकाली. इस मौके पर खिताब करते हुए केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि यह सभी के लिए गर्व और संतोष की बात है कि डोगरा साम्राज्य के संस्थापक महाराजा गुलाब सिंह की प्रतिमा आज लखनपुर में स्थापित की गई है. 

यह भी पढ़ें: एक बार फिर गोवा के सीएम बनेंगे प्रमोद सावंत; मीटिंग में लिया गया फैसला

आने वाले वक्त में गुलाम कश्मीर में भी महाराजा गुलाब सिंह का मुजस्समा लगाएंगे.  उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के रहते जम्मू-कश्मीर में वह सब मुमकिन हुआ है जो 70 साल में नहीं हुआ. आपको बता दें इस प्रतिमा  को रविंद्र जम्वाल ने बनाया है. प्रतिमा को तैयार करने में 75 लाख रुपए खर्च हुए हैं और यह साढ़े तीन साल में तैयार हुआ.

Zee Salaam Live TV

Trending news