JMI ने पार किया एक और संगे मील, टाइम्स हायर एजुकेशन रैंकिंग में हुआ सुधार
Advertisement

JMI ने पार किया एक और संगे मील, टाइम्स हायर एजुकेशन रैंकिंग में हुआ सुधार

जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) पिछले कुछ सालों से अपनी कौमी और आमली रैंकिंग में लगातार सुधार कर रहा है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: जामिया मिल्लिया इस्लामिया (जामिया) को लंदन में मौजूद 'टाइम्स हायर एजुकेशन (THE) एशिया यूनिवर्सिटी रैंकिंग- 2021 में 180वें मकाम पर रखा गया है, जो पिछले साल 198 रैंक पर रहा था. टाइम्स हायर एजुकेशन एशिया यूनिवर्सिटी रैंकिंग ने समान 13 प्रदर्शन संकेतकों/मापदंडों पर 30 मुल्कों के 551 यूनिवर्सिटिज़ के प्रदर्शन का अंदाज़ा किया.  

जामिया लगातार वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग में भी अपनी रैंक बनाए हुए है. हाल ही में ऐलान किए गए द वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग- 2021 में इसे 601-800 पर कमाम हासिल हुआ था.

ये भी पढ़ें: एक साल में सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाले सेलिब्रिटीज में टॉप -1 पर हैं ये दिवंगत अभिनेता, अभिनेत्री भी शामिल

 

जामिया मिल्लिया  इस्लामिया (जामिया)  की वाइस चांसलर, प्रो. नजमा अख्तर ने इस मौके पर कहा कि ये 'जामिया के लिए बहुत बड़े फख्र की बात है. यह यहां के टीचर्स और दूसरे मुलाज़िमों की सख्त मेहनत के बयान करने के लिए काफी है और अब इसे आमली तौर पर पहचान मिल रही है. जामिया आने वाले सालों में अपनी रैंकिंग में और सुधार करने के लिए अपनी कोशिशें जारी रखेगा.'

ये भी पढ़ें: 28 पत्नियों के जिंदा रहते बुजुर्ग ने रचाई 37वीं शादी, 135 बच्चे और 126 पोते-पोतियां बने बराती, देखें VIDEO

 

गौतरलब है कि जामिया पिछले कुछ सालों से अपनी कौमी और आमली रैंकिंग में लगातार सुधार कर रहा है. जामिया को क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग 2020 में 751-800 और क्यूएस एशिया रैंकिंग 2020 में 203 पर रखा गया था. जामिया को एनआईआरएफ 2020 रैंकिंग में मुल्क की यूनिवर्सिटिज में 10वां मकाम हासिल हुआ है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news