JNU Violence पर वीसी डॉ. शांतिश्री पंडित का बयान आया सामने; कही ये बड़ी बात
Advertisement

JNU Violence पर वीसी डॉ. शांतिश्री पंडित का बयान आया सामने; कही ये बड़ी बात

JNU Violence: रामनवमी के मौके पर जेएनयू में हुई हिंसा पर यूनिवर्सिटी की वाइस चाइंसलर डॉ. शांतिश्री पंडित का बयान सामने आया है. उन्होंने इस हिंसा को लेकर खुल कर बात की है.

JNU Violence पर वीसी डॉ. शांतिश्री पंडित का बयान आया सामने; कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली: जेएनयू (JNU Violence) में हुई हिंसा पर अब यूनिवर्सिटी की वीसी डॉ. शांतिश्री पंडित का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि जेएनयू में 95 फीसद राष्ट्रवादी हैं, यहां के सभी छात्र पढ़ना चाहते हैं. लेकिन यहां ज्यादातर लोग इन्टेलेक्चुअल ही आते हैं तो बहस करना उनका स्वभाव है. 

वीसी शांति ने कहा है कि "रामनवमी के मौके पर आउटसाइडर्स ने मीड वेंडर्स को आने नहीं दिया, हम किसी को कुछ खाने से नहीं रोकते मेस मेरे हाथ में नहीं है." वीसी से पूछा गया कि पत्थर ना चलें इसके लिए वह क्या करने वाली हैं. जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि  बदलाव होता है तो दिक्कत होती है और जेएनयू बदल रहा है. वही दिक्कत है जो 5 फीसद फ्रिंज एलिमेंट हैं. मैं खुद यहां छात्र रही हूं तब भी वामपंथ था लेकिन एंटीनेशनल नहीं थे. अब राजनीति बदल गई है.

जब वीसी से पूछा गया कि जेएनयू में विवाद क्यों होता है तो उन्होंने कहा कि मीडिया जेएनयू से प्रेम करती है. यह अकेली यूनिवर्सिटी है जो  WS rankings में शामिल हुई है. लेकिन वो खबर नहीं बनती. आपको बता दें जेएनयू कैंपस में लेफ्ट और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) से जुड़े स्टूडेंट्स के बीच झड़प हुई थी, जिसमें करीब 20 लोग घायल हुए थे. यह पूरी झड़प मेस में नॉन वेज परोसे जाने को लेकर हुई थी.

Zee Salaam Live TV

Trending news