मुश्तरका प्रेस कांफ्रेंस में बोले ट्रंप: दोनों मुमालिक के दरमियान हुए 3 अरब डालर के दिफाई समझौते

अमेरिकी सद्र डोनाल्ड ट्रंप और वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी ने आज यहां दिल्ली में वाके हैदराबाद हाउस में मुश्तरका प्रेस कांफ्रेस की. इस दौरान अमेरिकी सद्र डोनाल्ड ट्रंप ने बताया है कि अमेरिका ने तीन अरब डॉलर के दिफाई समझौतों पर मुहर लगा दी है.

मुश्तरका प्रेस कांफ्रेंस में बोले ट्रंप: दोनों मुमालिक के दरमियान हुए 3 अरब डालर के दिफाई समझौते

नई दिल्ली: अमेरिकी सद्र डोनाल्ड ट्रंप और वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी ने आज यहां दिल्ली में वाके हैदराबाद हाउस में मुश्तरका प्रेस कांफ्रेस की. इस दौरान अमेरिकी सद्र डोनाल्ड ट्रंप ने बताया है कि अमेरिका ने तीन अरब डॉलर के दिफाई समझौतों पर मुहर लगा दी है. इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान को भी लताड़ लगाई है और कहा कि पाकिस्तान अपनी ज़मीन पर दहशतगर्दी को ख़त्म करे, हिंदुस्तान और अमेरिका हमेशा मुत्तहिद हैं.

सद्र ट्रंप ने कहा कि हिंदुस्तान में मेरा इस्तकबाल कभी ना भूलने वाला हुआ है और हमें हिंदुस्तान आकर बहुत खुशी हुई. मैं महात्मा गांधी के आश्रम पर गया जहां मैंने उन्हें खिराजे अकीदत पेश किया. हिंदुस्तान में आकर मैं और मेलानिया बहुत खुश हैं. मोटेरा स्टेडियम की तारीफ़ करते हुए ट्रंप ने कहा कि हिंदुस्तान में दो दिन शानदार रहे. खास तौर पर मोटेरा स्टेडियम की तकरीब. यह मेरे लिए बेहद इज्ज़त की बात थी. वहां पर सवा लाख़ के क़रीब लोग मौजूद थे. उन्होंने वज़ीरे आज़म मोदी की जानिब इशारा करते हुए कहा कि वो लोग मुझसे कहीं ज्यादा आपके लिए थे. क्योंकि जब भी मैं आपका नाम लेता था तो एक अलग ही आवाज़ सुनाई देती थी. 

ट्रंप ने मज़ीद कहा कि हमने तीन अरब डालर के दिफाई समझौतों पर दस्तख्त किए हैं  दिफाई सौदे भारतीय नौसेना के लिए 24 एमएच-60आर हेलीकॉप्टरों और फौज के लिए छह एएच-64ई अपाचे हेलीकॉप्टरों की बिक्री से मुतअल्लिक हैं. इसके अलावा ट्रंप ने हिंदुस्तान की तवानाई ज़रूरतों को मुकम्मल करने का भी अज़म किया है.