जेपी नड्डा ने भरे BJP सद्र ओहदे के लिये कागज़ाते नामज़दगी
Advertisement

जेपी नड्डा ने भरे BJP सद्र ओहदे के लिये कागज़ाते नामज़दगी

बीजेपी (BJP) के एग्ज़ीक्यूटिव सद्र जेपी नड्डा (JP Nadda) सद्र ओहदे के लिए अपने कागज़ाते नामज़दगी दाखिल कर दिये हैं. उनका बग़ैर मुकाबला मुंतखब होना लगभग तय माना जा रहा है. बीजेपी में सद्र ओहदे के लिये बग़ैर मुकाबले के मुंतखब होने की रिवायत रही है. माना जा रहा है कि इस बार भी ऐसा ही होगा. 

जेपी नड्डा ने भरे BJP सद्र ओहदे के लिये कागज़ाते नामज़दगी

नई दिल्ली: बीजेपी (BJP) के एग्ज़ीक्यूटिव सद्र जेपी नड्डा (JP Nadda) सद्र ओहदे के लिए अपने कागज़ाते नामज़दगी दाखिल कर दिये हैं. उनका बग़ैर मुकाबला मुंतखब होना लगभग तय माना जा रहा है. बीजेपी में सद्र ओहदे के लिये बग़ैर मुकाबले के मुंतखब होने की रिवायत रही है. माना जा रहा है कि इस बार भी ऐसा ही होगा. 

जेपी नड्डा अमित शाह (Amit Shah) की जगह लेंगे जो कि करीब साढ़े पांच साल तक बीजेपी के सद्र रहे हैं. अमित शाह की साढ़े पांच साल की मीआद कार में बीजेपी के लिए सुनहरे दौर के तौर पर याद किया जाएगा. इस दौरान पार्टी ने कामयाबी के नए झंडे गाड़े हैंय बीजेपी ने जहां ज्यादातर असंबली इंतखाबात जीते वहीं 2019 के लोकसभा इंतखाबात में तारीखी जीत भी हासिल की. 

दिल्ली इंतखाबात होगी पहली चुनौती

नड्डा के सामने शाह का शानदार रिकॉर्ड एक चुनौती के तौर पर रहेगा. सद्र के तौर पर उनकी पहली चुनौती दिल्ली असंबली इंतखाबात होंगे. काबिले ज़िक्र है कि गुज़िश्ता दिल्ली असंबली इंतखाबात में बीजेपी को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था थी. पार्टी ने महज़ तीन ही सीटें जीती थी. 

पीएम मोदी की पंसद

अमित शाह के वज़ीरे दाखला बनने के बाद से ही नये सद्र की कवायद शुरू हो गई थी. इस ओहदे के लिए नड्डा को वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की पसंद के तौर पर भी देखा जा रहा है.

Trending news