वक़्फ़ बोर्ड के गठन, मोहर्रम के जुलूस के लिये कल्बे जवाद ने किया J&K का दौरा, LG से मिले

जम्मू कश्मीर के दौरे पर पहुंचे मौलाना कल्बे जवाद ने अलग-अलग संगठनों, अंजुमनो के प्रमुख राजनैतिक एवं सामाजिक व्यक्तियों से भी मुलाकात की

वक़्फ़ बोर्ड के गठन, मोहर्रम के जुलूस के लिये कल्बे जवाद ने किया J&K का दौरा, LG से मिले
File Photo

लखनऊ/अहमर हुसैन: वरिष्ठ शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद नकवी ने वक्फ बोर्ड के गठन और मोहर्रम के जुलूस को लेकर जम्मू कश्मीर का दौरा किया है. मौलाना कल्बे जावाद ने अपने कश्मीर दौरे के दौरान जम्मू कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा समेत कई सियासी व सामाजिक संगठनों के लोगों से मुलाकात की.

मीडिया में जारी किए गए एक बयान में मौलाना कल्बे जावाद ने जम्मू कश्मीर के LJ मनोज सिन्हा (LG Manoj Sinha) से भी अपने जम्मू कश्मीर के दौरे में मुलाकात की इस मुलाकात में मौलाना कल्बे जवाद ने कश्मीर के गवर्नर मनोज सिन्हा का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि उनकी वजह से जम्मू कश्मीर में विकास कार्य शुरू हो रहे हैं जम्मू कश्मीर में वक्फ बोर्ड के गठन की कोशिश पर बात करते हुए मौलाना ने कहा कि जम्मू कश्मीर में वक्फ बोर्ड के गठन से वक़्फ़ संपत्तियों की सुरक्षा प्रबंधन और प्रशासनिक कार्यों में सुधार होगा.

यह भी पढ़ें: Dr APJ Abdul Kalam Death Anniversary: कामयाब होने के बेहद आसान तरीके और पहचान बता गए कलाम साहब

उन्होंने कहा कि वर्तमान में अधिकांश वक़्फ़ संपत्तियों पर नाजायज कब्ज़े हैं और उनकी आय को जनता के विकास पर खर्च नहीं किया जा रहा है मौलाना ने राज्यपाल मनोज सिन्हा से जम्मू कश्मीर में मोहर्रम के जुलूसों के बारे में भी बात की मौलाना कल्बे जवाद के मुताबिक जम्मू कश्मीर के गवर्नर मनोज सिन्हा ने मौलाना कल्बे जवाद को आश्वासन दिया है कि जैसे ही कोरोना खत्म होगा जम्मू कश्मीर में मोहर्रम के जुलूस सुरक्षित और पारंपरिक तरीके से निकलवाए जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: APJ Abdul Kalam Death Anniversary Special: सादगी, मेहनत, ईमानदारी और ज़हानत की अज़ीम मिसाल

जम्मू कश्मीर के दौरे पर पहुंचे मौलाना कल्बे जवाद ने अलग-अलग संगठनों, अंजुमनो के प्रमुख राजनैतिक एवं सामाजिक व्यक्तियों से भी मुलाकात की इन मुलाकात करने वालों में शिया डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता एमए खान, प्रमुख पत्रकार इमदाद सादिक़ मोहम्मद अली शुजा हाजी मंज़ूर और हाजी अली मोहम्मद सूफी शामिल रहे. इसके अलावा शिया पॉलिटिकल पार्टी के प्रमुख जासिम मुजफ्फर और ज़हूर मेहंदी ने भी मौलाना कल्बे जवाद से मुलाकात की इस खास मुलाकात में मौलाना कल्बे जवाद ने इन लोगों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि वर्तमान में लोगों के विकास और समृद्धि के लिए काम शुरू होने जा रहे हैं ताकि अन्य राज्यों की तरह जम्मू-कश्मीर के लोग भी सभी बुनियादी सुविधाओं का लाभ उठा सकें.

ZEE SALAAM LIVE TV