Kanpur Encounter: विकास दुबे के खास साथी अमर दुबे को UP STF ने किया ढेर

यूपी पुलिस की जानिब से मंगल को जारी की गई कानपुर कत्लकांड के 15 मतलूब की फहरिस्त में अमर दुबे का नाम नंबर सरे-फहरिस्त था.

Kanpur Encounter: विकास दुबे के खास साथी अमर दुबे को UP STF ने किया ढेर

हमीरपुर: कानपुर शूटआउट मामले के एक अहम मुजरिम को यूपी एसटीएफ ने मार गिराया है. STF ने जिस मुजरिम को एनकाउंटर में ढेर किया है, उसका नाम अमर दुबे है. ये विकास दुबे का साथी है और कानपुर के बिकरू गांव में हुए कत्लकांड में शामिल था. पुलिस ने ये कार्रवाई बुध को सुबह-सुबह की. पुलिस से छिपकर भाग रहे अमर दुबे को हमीरपुर के मौदहा थाना इलाके में तसादुम में मारा गया है. 

अमर दुबे की तलाश पुलिस को लंबे वक्त से थी. विकास दुबे के साथ वह कई मुजरिमों में शामिल रहा है. कानपुर मुठभेड़ के बाद अमर दुबे भी फरार था. कानपुर हमले के बाद अमर ने विकास को वहां से भगाने में भी मदद की.

 

इसके अलावा यूपी पुलिस की जानिब से मंगल को जारी की गई कानपुर कत्लकांड के 15 मतलूब की फहरिस्त में अमर दुबे का नाम नंबर सरे-फहरिस्त था. पुलिस ने इसके सर पर 25 हजार का इनाम भी ऐलान किया था. 

अमर दुबे 2 जुलाई को हुए पुलिस अहलकार कत्ल कांड में शामिल था. बताया जा रहा है कि अमर दुबे वारदात के बाद विकास दुबे के साथ ही भागा था और वो विकास के सबसे खास गुर्गों में से एक था.

Zee Salaam LIVE TV