KCR National Party: हाल ही में भारत की राजनीति में एक और नेशनल पार्टी का नाम जुड़ गया है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव (KCR) ने अपनी नेशनल पार्टी का अनाउंसमेंट कर दिया है. केसीआर की पार्टी का नाम पहले टीआरएस (TRS) यानि तेलंगाना राष्ट्र समिति था जिसे अब बदलकर बीआरएस (BRS- भारत राष्ट्र समिति) कर दिया है. अपने इस फैसले से तेलंगाना के सीएम ने राष्ट्रीय राजनीति में कदम रखने की बात साफ कर दी है. केसीआर इसकी तैयारी पिछले कुछ महीनों से कर रहे थे जिसके चलते उन्होंने देश के अलग-अलग राज्यों में दौरे भी किए थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


Photos: न्योन ग्रीन लहंगे में अवनीत ने चलाया जादू, तस्वीरें देख फैंस हुए मदहोश


सजा दिया है पूरा हैदराबाद


केसीआर के इस फैसले के चलते पूरे हैदराबाद को सजा दिया गया है और पूरी टीआरएस पार्टी ज़ोरों से तैयारियां कर रही है. टीआरएस के कार्यकर्ता और समर्थक टीआरएस के राष्ट्रीय पार्टी बनने को लेकर बहुत खुश हैं और उनमें काफी एक्साइटमेंट देखने को मिल रहा है. पार्टी के समर्थकों ने कई तरह के पोस्टर और बैनर बनाए हैं. किसी में लिखा हुआ है- ‘देश का नेता केसीआर’, तो किसी में- ‘आज के सीएम कल के प्रधानमंत्री केसीआर सर’. केसीआर के तेलंगाना हाउस पहुंचने पर यहां उनके समर्थक भारी मात्रा में इकट्ठा हुए और उनके समर्थन में नारे लगाए.


Video: गरबा में पथराव, आरोपियों को चौराहे पर खंभे से बांधकर लट्ठ बजाती दिखी पुलिस


दशहरे पर अनाउंस करेंगे नाम


टीआरएस को राष्ट्रीय पार्टी बनाने को लेकर केसीआर काफी वक्त से इस काम में लगे हुए थे. केसीआर ने विपक्ष के नेताओं के साथ मीटिंग भी की थी जिसमें उन्होंने अपने तेलंगाना के डवलपमेंट मॉडल को दिखाया और उसकी पेशकश की. विपक्ष के नेताओं से मीटिंग के बाद ही सीएम केसीआर ने पार्टी का नाम दशहरे के ख़ास मौके पर अनाउंस करने का फैसला लिया. हालांकि यह ज़ाहिर है कि पार्टी के नाम में टी हटाकर बी लगाने के पीछे की मंशा पार्टी को राष्ट्रीय बनाए जाने को लेकर ही है. हालांकि,  केसीआर 2024 के लोकसभा इलेक्शन को मद्देनज़र रखते हुए नेशनल पार्टी बनाने की बात काफी वक्त से कहते आ रहे थे.


इसी तरह की ख़बरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in