केरल सरकार का बड़ा फैसला, किया Lockdown का ऐलान, नहीं थम रहा कोरोना

बता दें कि केरल में कोरोना के मामलों में तेजी से रफ्तार देखने को मिल रही है. देशभर में एक दिन में आ रहे नए मरीजों में सबसे ज्यादा तादाद केरल की होती है. 

केरल सरकार का बड़ा फैसला, किया Lockdown का ऐलान, नहीं थम रहा कोरोना
File Photo

नई दिल्ली: केरल सरकार ने राज्य में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने फैसला लिया है कि राज्य में 31 जुलाई और 1 अगस्त को पूर्ण लॉकडाउन रहेगा. बता दें कि केरल में कोरोना के मामलों में तेजी से रफ्तार देखने को मिल रही है. देशभर में एक दिन में आ रहे नए मरीजों में सबसे ज्यादा तादाद केरल की होती है. 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बताया कि सरकार राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र के निदेशक की अध्यक्षता में 6 मेंबरी टीम केरल भेज रही है. चूंकि केरल में अभी भी बड़ी संख्या में COVID मामले सामने आ रहे हैं. यह टीम कोरोना प्रबंधन में राज्य के चल रहे प्रयासों में मदद करेगी.

बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटों में 43,509 नए कोरोना के मामले आए हैं और 640 लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा 38,465 मरीज ठीक हुए हैं. रिकवरी रेट की बात करें तो यह 97.38% है. भारत में कुल सक्रिय मामलों की बात करें तो संख्या 4,03,840 है. 

सिर्फ केरल की बात करें तो केरल में बुधवार को 22,056 नए कोरोना मरीज मामले सामने आए हैं. जिसके बाद मामलों की कुल तादाद बढ़कर 33,27,301 हो गई, जबकि 131 और लोगों की मौत के बाद राज्य में कुल मरने वालों की तादाद 16,457 पहुंच गई है. 

ZEE SALAAM LIVE TV