जानिए क्यों रोने लगे किम जोंग उन और उनकी फौज, अवाम से माफी भी मांगी
Advertisement

जानिए क्यों रोने लगे किम जोंग उन और उनकी फौज, अवाम से माफी भी मांगी

किम जोंग उन ने अपनी तक़रीर के दौरान माना कि वह उत्तरी कोरिया के लोगों के यक़ीन पर खरा नहीं उतर सके और इस‍के लिए वह माफी मांगते हैं.

जानिए क्यों रोने लगे किम जोंग उन और उनकी फौज, अवाम से माफी भी मांगी

नई दिल्ली: अपनी ताना शाही के जाने जाने वाले उत्तरी (शुमाली) कोरिया के हुक्मरान किम जोंग उन ने अपने मुल्क की अवाम से माफी मांगी है. इतना ही नहीं वो माफी मांगते रोने भी लगे थे. उनको रोता देख फौज के भी आंसू निकल आए थे. दरअसल किम जोंग उन ने अवाम से इसलिए माफी मांगी है कि वो कोरोना के संकट में अवाम के साथ नहीं खड़े हुए. किम ने कहा कि वह कोरोना वायरस महामारी के दौरान अपने अवाम के साथ खड़े नहीं रह सके, इसके लिए माफी मांगते हैं.

किम जोंग उन ने अपनी तक़रीर के दौरान माना कि वह उत्तरी कोरिया के लोगों के यक़ीन पर खरा नहीं उतर सके और इस‍के लिए वह माफी मांगते हैं. इतना कहते ही किम जोंग उन ने अपने चश्‍मा निकाला और अपने आंसुओं को पोछा. उन्‍होंने अपने आबाओ अजदाद (पुर्खों) के बड़े कामों को याद करते हुए कहा कि मुझे इस मुल्क को चलाने की जिम्‍मेदारी दी गई थी लेकिन मेरी कोशिश और ईमानदारी मेरे लोगों की परेशानियों को कम करने के लिए काफी नहीं रहे हैं.

जजबात से भरी तक़रीर में किम जोंग उन ने कहा कि पूरी दुनिया के अवाम कोरोना की वजह से परेशान है. साथ ही किम जोंग ने जुनूबी कोरिया के साथ रिश्ते को बेहतर बनाने की ख़्वाहिश का इज़हार किया. इस प्रोग्राम के दौरान शुमाली कोरिया ने जोहरी हथियारों से लैस 22 पहिये वाली गाड़ी पर सवार ख़तरनाक मिसाइल Hwasong-15 को दुनिया के सामने पेश किया. 

इस मिसाइल को लेकर माहिरीन का मानना है कि यह अमेरिका के किसी भी कोने में हमला करने में अहल (सक्षम) है. शुमाली कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने इस मिसाइल को गुजि़श्ता दिनों अपनी फौजी परेड में दिखाया था. माहिरीन बताते हैं कि यह मिसाइल दुनिया की सबसे लंबी मिसाइलों में से एक है.

Trending news