किम जोंग उन ने पूरे देश में हंसने पर लगाई पाबंदी, मरने वाले का नहीं कर पाएंगे अंतिम संस्कार
Advertisement

किम जोंग उन ने पूरे देश में हंसने पर लगाई पाबंदी, मरने वाले का नहीं कर पाएंगे अंतिम संस्कार

एक रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि शोक के 11 दिनों के भीतर अगर किसी की मौत भी हो जाती है, तो उसके परिवार वालों का जोर-जोर से रोने तक की इजाज़त नहीं है, साथ ही मरने वाले का अंतिम संस्कार भी नहीं किया जा सकता. 

File PHOTO

नई दिल्ली: तानाशाह किम जोंग उन अपने अजीब-अजीब और ज़ालिमाना फैसलों के लिए दुनिया भर में जाना जाता है. उसे फर्क नहीं पड़ता कि उसके फैसलों से आम लोगों की जिंदगी कितनी मुश्किल हो जाएगी. उसे बस जो करना हो वो करके रहता है. उसके ज़रिए लिए जाने वाले फैसलों के बारे में आप पहले भी कई बार पढ़ और सुन चुके होंगे लेकिन क्या आपको पता है कि हाल ही में किम जोंग ने पूरे देश में हंसने पर पाबंदी लगा दी. 

जी हां आपने बिल्कुल सही पढ़ा है... उत्तर कोरिया में 11 दिनों के लिए हंसने, पार्टी करने, जन्मदिन मनाने और शराब खरीदन पर जैसी पाबंदियां लगा दी हैं. यह आदेश किम जोंग उन के पिता किम जोंग इल की 10वीं पुण्यतिथि के मौके पर जारी किए गए हैं. 11 दिनों के इस शोक के दौरान, नागरिकों की सभी फुर्सत में की जाने वाली गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है.

एक रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि शोक के 11 दिनों के भीतर अगर किसी की मौत भी हो जाती है, तो उसके परिवार वालों का जोर-जोर से रोने तक की इजाज़त नहीं है, साथ ही मरने वाले का अंतिम संस्कार भी नहीं किया जा सकता. शोक के 11 दिन पूरे हो जाने के बाद ही अंतिम संस्कार किया जा सकता है. 

एक ज़राए ने बताया कि पुलिस अफसर लगातार लोगों पर नजर बनाए हुए हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे पर्याप्त दुखी हैं. बताया यह भी जा रहा है कि अगर कोई आदेश पर अमल नहीं करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news