दो परिवारों के लिए काल बन गई 5 टॉफी और 9 रुपये; 4 मासूमों की मौत
Advertisement

दो परिवारों के लिए काल बन गई 5 टॉफी और 9 रुपये; 4 मासूमों की मौत

Kushinagar News: उपजिलाधिकारी वरुण कुमार पांडेय ने बताया कि मुखिया देवी सुबह घर के दरवाज़े पर जब झाड़ू लगा रही थी तो इस दौरान उसे एक पॉलिथिन में 5 टॉफी और 9 रुपये मिले.

File Photo

लखनऊ/कुशीनगर: बच्चों का टॉफी खाना बहुत ही आम बात है, लेकिन जरा सोचिए कि अगर वो टॉफी जो बच्चा खा रहा है, जहरीली है तो आप क्या करेंगे? और अगर वो आप ही के ज़रिए दी गई टॉफी हो तो फिर आप अपने आपको कभी माफ नहीं कर पाएंगे. जी हां उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक ऐसा ही मामला सामने आया है. यहां जरीली टॉफी खाने से एक ही परिवार के तीन मासूम 'चिराग' समेत 4 लोगों की मौत हो गई.

झाड़ू लगाते वक्त पॉलिथिन में मिली 5 टॉफी और 9 रुपये
जानकारी के मुताबिक कसया थाना क्षेत्र के कुड़वा उर्फ दिलीपनगर के लठऊर टोला की मुखिया देवी सुबह घर के दरवाज़े पर जब झाड़ू लगा रही थी तो इस दौरान उसे एक पॉलिथिन में 5 टॉफी और 9 रुपये मिले. जिसके बाद महिला ने तीन टॉफी अपने नाति‍यों और एक टॉफी पड़ोसी के बच्चे को दे दी, टॉफी खाने के बाद खेलने के लिए कुछ दूर ही आगे बढ़े थे कि चारों बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़े. उन्होंने बताया कि बच्चों को ग्रामीणों ने जिला अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्‍टरों ने चारों बच्‍चों को मृत घोषित कर दिया.

Baghpat: 6 महीने पहले मरे शख्स की पत्नी का ऑडिया वायरल, प्रशासन ने कब्र खोदकर निकाली लाश

अभी एक टॉफी है महफूज़
प्रशासन के मुताबिक मरने वाले बच्चों में तीन सगे-भाई बहन हैं जबकि पड़ोस में रहने वाले बलेसर के पांच वर्षीय इकलौते बेटे अरुण की भी टॉफी खाने से मौत हुई है. गांव वालों के मुताबिक टॉफी के रैपर पर बैठने वाली मक्खियों की भी मौत हो जा रही है. एक टॉफी अभी महफूज़ रखी गई है. उपजिलाधिकारी वरुण कुमार पांडेय ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. इस घटना पर खुद कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुःख का इज़हार किया और पीड़ित परिवार को फौरन मदद व जाँच की हिदायत दी. 

"मैच फिक्सिंग के लिए मेरे खिलाड़ियों को भारी रकम का लालच दिया जा रहा है"

परिवार से मिलेगा सपा प्रतिनिधिमंडल
इस बीच समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की हिदायत पर पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल गुरुवार यानी 24 मार्च को कुशीनगर जाएगा. चौधरी के मुताबिक यह दल मृत्यु की घटना की जांच की मांग पर जोर डालने के साथ-साथ पीड़ित परिवारों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करेगा.

देखिए VIDEO:

Trending news