लखीमपुर हिंसा: SIT के खुलासे पर राहुल गांधी का बड़ा बयान; सरकार को असमंजस में डाल देगी उनकी ये मांग
Advertisement

लखीमपुर हिंसा: SIT के खुलासे पर राहुल गांधी का बड़ा बयान; सरकार को असमंजस में डाल देगी उनकी ये मांग

Lakhimpur Kheri violence: लखीमपुर खीरी हिंसा की जांच कर रहे स्पेशल जांच दल (एसआईटी) ने अब तक की छानबीन और साक्ष्यों के आधार पर दावा किया है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा 'टेनी' के पुत्र और उसके सहयोगियों की तरफ से जानबूझकर, सुनियोजित साजिश के तहत घटना को अंजाम दिया गया. 

लखीमपुर हिंसा: SIT के खुलासे पर राहुल गांधी का बड़ा बयान; सरकार को असमंजस में डाल देगी उनकी ये मांग

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur Kheri violence) को स्पेशल जांच टीम (एसआईटी) की तरफ से सुनियोजित साजिश करार दिए जाने के बाद मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अब गृह राज्य मंत्री के पद से अजय मिश्रा को हटाना चाहिए क्योंकि सच सामने आ चुका है. उन्होंने प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए यह भी कहा कि अब उनके फिर से माफी मांगने का समय आ गया है.

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट किया, 'मोदी जी, फिर से माफ़ी मांगने का टाइम आ गया…लेकिन पहले अभियुक्त के पिता को मंत्री पद से हटाओ. सच सामने है! इस बीच, कांग्रेस की महासचिव और उत्तर प्रदेश मामलों की प्रभारी प्रियंका गांधी वाद्रा ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री की भूमिका की भी जांच की मांग की है. उन्होंने ट्वीट किया, 'अदालत की फटकार व सत्याग्रह के चलते अब पुलिस का भी कहना है कि गृह राज्य मंत्री के बेटे ने साजिश करके किसानों को कुचला था.' 

इसी ट्वीट में उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, 'इस बात की जांच होनी चाहिए कि साजिश में गृह राज्य मंत्री की क्या भूमिका थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने किसान विरोधी मानसिकता के चलते उन्हें पद से भी नहीं हटाया है.'

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी हिंसा की जांच कर रहे स्पेशल जांच दल (एसआईटी) ने अब तक की छानबीन और साक्ष्यों के आधार पर दावा किया है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा 'टेनी' के पुत्र और उसके सहयोगियों की तरफ से जानबूझकर, सुनियोजित साजिश के तहत घटना को अंजाम दिया गया. एसआईटी के मुख्य जांच निरीक्षक विद्याराम दिवाकर ने मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट (सीजेएम) की अदालत में दिये गये आवेदन में आरोपियों के विरुद्ध उपरोक्‍त आरोपों की धाराओं के तहत मुकदमा चलाने की गुज़ारिश की है.

ये भी पढ़ें: चोरों ने इस मशहूर फिल्म से प्रेरित होकर की चोरी; तरीका जान रह जाएंगे भौचक्के

 

क्या है मामला
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के पुत्र आशीष मिश्रा मोनू समेत उसके 13 साथियों द्वारा लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को प्रदर्शन कर रहे किसानों को जीप से कुचलने का आरोप है.
(इनपुट- भाषा)

Zee Salaam Live TV:

Trending news