दिल्ली में लॉकडाउन के एलान के बाद शराब की दुकानों पर उमड़ी भीड़, शराब कंपनियों ने हुकूमत से की ये मांग

Lockdown in Delhi: दिल्ली में शराब की दुकानों (Wine Shops) में उमड़ी भीड़ के बाद शराब कंपनियों के एक संघ ने बयान जारी कर दिल्ली सरकार से भीड़ कम करने के लिए महाराष्ट्र की तर्ज पर शहर में शराब की घर-घर फराहमी कराए जानी की इजाज़त मांगी.

दिल्ली में लॉकडाउन के एलान के बाद शराब की दुकानों पर उमड़ी भीड़, शराब कंपनियों ने हुकूमत से की ये मांग

नई दिल्ली: वज़ीर-ए-आला अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सोमवार को दिल्ली में छह दिन के लॉकडाउन का एलान किया. इसके बाद शराब की दुकानों (Wine Shops) के बाहर लंबी-लंबी कतारें लग गईं. शराब के शौकीन तपती धूप में घंटों तक अपनी बारी का इंतजार करते दिखे.

इस दौरान ग्राहकों के बीच कुछ जगह तीखी बहस भी देखने को मिली. कई लोगों ने गर्मी बढ़ने के साथ-साथ सब्र खो दिया, तो कुछ मकामात पर लोगों ने कतारें तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश की, जिसके चलते छिटपुट कहासुनी हो गई.

ये भी पढ़ें: Allahabad High Court का बड़ा आदेश, UP के इन 5 जिलों में लगेगा लॉकडाउन

 

इस बीच शराब कंपनियों के एक संघ ने बयान जारी कर दिल्ली सरकार से भीड़ काम करने के लिए महाराष्ट्र की तर्ज पर शहर में शराब की घर-घर फराहमी कराए जानी की इजाजत मांगी.

दक्षिण दिल्ली में ऐसी ही एक कतार में अपनी बारी का इंतजार कर रहे रवींद्र सक्सेना ने कहा कि वह शराब का स्टॉक रखना चाहते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि लॉकडाउन की मुद्दत बढ़ाई जा सकती है. उन्होंने कहा, 'शराब आपके दिमाग को बुरे विचारों से दूर रखने में मदद करती है.'

ये भी पढ़ें: वॉर्नर और विलियमसन ने राशिद खान के साथ रखा रोजा, बोले- बहुत मुश्किल है... देखिए VIDEO

 

इससे पहले दिन में केजरीवाल ने छह दिन के लॉकडाउन की घोषणा की, जो आज रात दस बजे शुरू होकर 26 अप्रैल को तड़के पांच बजे खत्म होगा. केजरीवाल ने कहा कि शहर में कोविड-19 के बढ़ते मामलों से निपटने के लिये ऐसा करना जरूरी था.

केजरीवाल ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में स्वास्थ्य प्रणाली पर भार बहुत बढ़ गया है, लेकिन यह अभी ध्वस्त नहीं हुई है. प्रतिदिन संक्रमण के 25 हजार से अधिक मामले सामने आने के बावजूद दिल्ली की स्वास्थ्य प्रणाली काम कर रही है.

दिलशाद गार्डन के निवासी भरत शर्मा ने कहा कि जैसे ही उन्हें लॉकडाउन के बारे में पता चला, वह अपने एक मित्र के साथ पास की एक शराब दुकान पर पहुंच गए.

ये भी पढ़ें: Kangana Ranaut ने खोली मम्मी-पापा की पोल, शादी के सालगिरह पर सुनाई 'फिल्मी लव स्टोरी'

सीआईएबीसी के महानिदेशक विनोद गिरि ने एक बयान में कहा, 'हम उम्मीद करते हैं कि दिल्ली में लोग और दुकानदार कोविड की हिदायात पर ठीक तरीके से अलम करेंगे. महाराष्ट्र में शराब की घर-घर फराहमी के फैसले ने वहां लॉकडाउन के दौरान गहमा-गहमी को रोकने में मदद की है. हम दिल्ली सरकार से ऐसे कदम उठाने पर गौर करने दर्खास्त करते हैं.
(इनपुट-पीटीआई)

Zee Salam Live TV: