Live Breaking: CJI चंद्रचूड़ ने उच्च न्यायालय के पांच नए न्यायाधीशों को दिलाई शपथ
Advertisement

Live Breaking: CJI चंद्रचूड़ ने उच्च न्यायालय के पांच नए न्यायाधीशों को दिलाई शपथ

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: CJI चंद्रचूड़ ने उच्च न्यायालय के पांच नए न्यायाधीशों को दिलाई शपथ
LIVE Blog
06 February 2023
12:26 PM

SC में पांच जजों की नियुक्ति

भारत के प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) डी वाई चंद्रचूड़ ने उच्चतम न्यायालय के पांच नए न्यायाधीशों को सोमवार को पद की शपथ दिलाई. उच्चतम न्यायालय परिसर में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में पांच न्यायाधीशों-न्यायमूर्ति पंकज मिथल, न्यायमूर्ति संजय करोल, न्यायमूर्ति पी वी संजय कुमार, न्यायमूर्ति अहसानुद्दीन अमानुल्लाह और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा को शपथ दिलाई गई. पांच न्यायाधीशों की नियुक्ति के साथ शीर्ष अदालत में न्यायाधीशों की कुल संख्या बढ़कर 32 हो गई है, जो उसकी स्वीकृत क्षमता से दो कम है.

10:11 AM

हिमस्खलन की चपेट में आने से दो मजदूरों की मौत 

हिमाचल प्रदेश के लाहौल एवं स्पीति जिले के शिंकुला-दारचा मार्ग पर रविवार शाम हिमस्खलन की चपेट में आने से दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य अब भी लापता है. अधिकारियों ने बताया कि जिले के चीका गांव में हिमस्खलन की चपेट में आने से तीन दिहाड़ी मजदूर बर्फ में दब गए. राज्य आपदा अभियान केंद्र के अनुसार, नेपाल के राम बुद्ध और चंबा के निवासी राकेश के शव बरामद हो गए हैं, जबकि नेपाल निवासी पासंग छेरिंग लामा (27) लापता हैं और उनके बर्फ में दबे होने की आशंका है. 

08:43 AM

तुर्की भूकंप में 5 लोगों की मौत

तुर्की में बीती रात 7.8 तीव्रता का जबरदस्त भूकंप आया है. भूकंप की वजह से यहां कई बिल्डिंग गिर गई हैं. हादसे में अब तक 5 लोगों के मारे जाने की खबर है. कयास लगाए जा रहे हैं कि मलबे में और लोग दबे हो सकते हैं. तुर्की में आए भूकंप का केंद्र दक्षिणपूर्वी इलाका गाजियांटेप में 17 किलोमीटर धरती के नीचे था. भूकंप सुबह 4 बजकर 17 मिनट पर आया. न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक तुर्की के इंडस्ट्रियल एरिया गाजियांटेप में, सीरिया बॉर्डर के पास और लेबनॉन में भूकंप के झटके महसूस किए गए.

08:22 AM

तुर्की में भूकंप

तुर्की में 7.8 तीव्रता का भूकंप आया है. भूकंप का केंद्र दक्षिणपूर्वी इलाका गाजियांटेप में 17 किलोमीटर धरती के नीचे था. भूकंप सुबह 4 बजकर 17 मिनट पर आया. न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक तुर्की के इंडस्ट्रियल एरिया गाजियांटेप में, सीरिया बॉर्डर के पास और लेबनॉन में भूकंप के झटके महसूस किए गए.

07:36 AM

असम पुलिस ने गिरफ्तार किए 2,278 लोग

असम में विपक्ष की आलोचना के बीच पुलिस ने लगातार तीसरे दिन बाल विवाह के खिलाफ कार्रवाई जारी रखी और गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की संख्या रविवार को बढ़कर 2,278 हो गई. मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने शनिवार को कहा था कि पुलिस द्वारा बाल विवाह के खिलाफ शुरू किया गया अभियान 2026 में अगले विधानसभा चुनाव तक जारी रहेगा. इसकी विपक्षी दलों ने आलोचना की थी और इस कदम को ‘‘प्रचार का हथकंडा’’ करार दिया था. पुलिस ने एक बयान में कहा कि गिरफ्तारियां राज्यभर में दर्ज 4,074 प्राथमिकियों के आधार पर की गईं.

05:54 AM

त्रिपुरा में 5 लाख जॉब देने का वादा

त्रिपुरा में जल्द ही चुनाव होने वाले हैं. इससे पहले यहां पार्टियां आम जनता से कई लोक लुभावन वादे कर रही हैं. इसी कड़ी में तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने भी त्रिपुरा में बंगाल मॉडल लागू करने को कहा है. TMC ने रविवार को अपना चुनावी वादा जारी किया है जिसमें नौजवानों को 5 लाख जॉब देने का वादा किया गया है. टीएमसी ने कहा है कि अगर वह पावर में आती है तो वह 1 लाख बेरोजगार नौजवानों को हर महीने 1000 हजार रुपये भत्ता देगी. इस लिस्ट में 10323 वो स्कूल टीचर भी शामिल होंगे जिनकी 2017 में जॉब छूट गई थी.

Trending news