Live Breaking: अध्यक्ष चुनाव के लिए 30 नेताओं ने मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम का प्रस्ताव रखा
Advertisement

Live Breaking: अध्यक्ष चुनाव के लिए 30 नेताओं ने मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम का प्रस्ताव रखा

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: अध्यक्ष चुनाव के लिए 30 नेताओं ने मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम का प्रस्ताव रखा
LIVE Blog
30 September 2022
14:52 PM

कांग्रेस के कुल 30 नेताओं ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष के चुनाव के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम का प्रस्ताव रखा है

12:25 PM

दिग्विजय हटे पीछे

आज 30 सितंबर को कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव के नॉमिनेशन का आखिरी दिन है. कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस के लीडर दिग्विजय सिंह भी पर्चा भरने वाले थे. लेकिन उन्होंने ऐलान किया है कि वह पार्टी अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ेंगे. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि खड़गे सीनियर लीडर हैं इसलिए उनके सामने खड़े होने का मतलब ही नहीं बनता है.

11:35 AM

रेपो रेट में बढ़ोतरी

जैसा कि पहले उम्मीद थी, भारतीय रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) ने शुक्रवार को रेपो रेट को 50 आधार अंकों से बढ़ाकर 5.90 कर दिया. एमपीसी के प्रमुख आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने मुद्रास्फीति को कम करने के लिए ये कदम उठाया है. उनके अनुसार बुवाई का रकबा कम होने से गेहूं, चावल और दालों पर कीमतों का दबाव हो सकता है. सब्जियों के दाम भी बढ़ सकते हैं. महंगाई दर 6.7 फीसदी रहने का अनुमान है. 

09:52 AM

हॉस्टल कर्मचारी पर अश्लील वीडियो बनाने के आरोप

कानपुर में भी चंडीगढ़ के मोहाली जैसा मामला सामने आ रहा है. आरोप है यहां लड़कियों के एक हॉस्टल में लड़कियों के नहाते हुए वीडियो बनाए हैं. मामला कानपुर के रावतपुर थाना इलाके में मौजूद साईं निवास गर्ल्स हॉस्टल का बताया जाता है. अश्लील वीडियो बनाए जाने का आरोप खुद लड़कियों ने लगाया है. पुलिस ने आरोपी कर्मचारी को गिरफ्तार कर मोबाइल की जांच शुरू कर दी है. 

08:00 AM

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन भरने की आज आखिरी दिन है. राहुल गांधी के अध्यक्ष पद पर काबिज होने से इंकार करने के बाद कांग्रेस के कई सीनियर लीडिर चुनाव के लिए पर्चा भरेंगे. नामांकन पत्र भरने की आखिरी तारीख 30 सितंबर यानी आज है. अध्यक्ष पद की रेस में दिग्विजय सिंह और शशी थरूर सबसे आगे हैं. इनके अलावा मल्लिकार्जुन खड़ेग और कुमारी शैलजा भी रेस में हैं.

Trending news