UP Lockdown: कम संक्रमण वाले जिलों में दी ढील, जानिए किन चीजों को मिली छूट
Advertisement

UP Lockdown: कम संक्रमण वाले जिलों में दी ढील, जानिए किन चीजों को मिली छूट

नए आदेश में कहा गया है कि शाम 7 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा.

फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. हालांकि कोरोना के कम होते मामलों को देखते हुए सरकार ने कुछ छूट भी दी हैं. नए आदेश के मुताबिक प्रदेश के 20 जिलों को छोड़कर बाकी जिलों में ढील दी गई है. यह ढील ऐसे जिलों को दी गई है जहां कोरोना के कम मामले हैं.  

नए आदेश में कहा गया है कि शाम 7 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. इसके अलावा शनिवार और इतवार को पूरे राज्य तालाबंदी रहेगी. इसके अलावा प्रावइट कंपनियों के दफ्तर भी खुलेंगे. सरकारी दफ्तरों की बात करें तो वे भी 50 फीसद स्टाफ के साथ खुलेंगे. 

यह भी देखिए: UP: बलरामपुर में हैरान कर देने वाला मामला, नदी में फेंक रहे थे कोरोना संक्रमित की लाश, देखिए VIDEO

हालांकि सरकार ने अभी स्कूल, कॉलेज के अलावा अन्य शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का ही का फैसला लिया है. इसके अलावा रेस्टोरेंट भी बैठकर खाने पर पाबंदी रहेगी. हालांकि होम डिलीवरी मंगवाई जा सकती है. हाईवे के किनारे ढाबे खुलेंगे लेकिन मॉल सिनेमाघर, क्लब आदि अभी बंद रहेंगे.  

यह भी देखिए: दीपिका सिंह की सादगी के दीवाने हुए फैंस, 'एक लड़की को देखा तो...' पर किया डांस

इससे पहले नई दिल्ली, हरियाणा समेत कई राज्यों ने लॉकडाउन को 7 जून तक के लिए बढ़ा दिया है. हालांकि इन राज्यों की सरकारों ने भी छूट दी है. बात अगर उत्तर प्रदेश की करें तो योगी सरकार ने सिर्फ कम संक्रमण वाले इलाकों को छूट देने की बात कही है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news