इस राज्य में लगा Lockdown, मेट्रो, रेल, बस समेत तमाम सर्विसेज़ बंद
Advertisement

इस राज्य में लगा Lockdown, मेट्रो, रेल, बस समेत तमाम सर्विसेज़ बंद

स्वास्थ्य सेवा कर्मियों, स्वच्छताकर्मियों और नगर निकाय कर्मियों ने अपना नियमित कार्य जारी रखा. उड़ानों को छोड़कर रेल परिचालन, बस और मेट्रो रेल जैसी सार्वजनिक परिवहन सेवाएं निलंबित रहीं. 

File PHOTO

चेन्नई: कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों से निपटने के लिए तमिलनाडु (Tamil Nadu) में रविवार को एक दिन के लिए लॉकडाउन (Lockdown) लागू किया गया और इसका पालन यकीनी करने के लिए पुलिस, स्थानीय एवं स्वास्थ्य प्राधिकारियों ने कड़ी नजर रखी. लॉकडाउन की वजह से सड़कें, बाजार, मॉल और सार्वजनिक स्थान सुनसान रहे, लेकिन राज्य में जरूरी सर्विसेज़ की आपूर्ति से जुड़े वाहनों और स्वास्थ्य समेत अन्य क्षेत्रों के लिए लोगों को आने-जाने की इजाज़त दी थी. 

स्वास्थ्य सेवा कर्मियों, स्वच्छताकर्मियों और नगर निकाय कर्मियों ने अपना नियमित कार्य जारी रखा. उड़ानों को छोड़कर रेल परिचालन, बस और मेट्रो रेल जैसी सार्वजनिक परिवहन सेवाएं निलंबित रहीं. स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यन ने बताया कि शीर्ष निकाय, स्वास्थ्य एवं पुलिस प्राधिकारियों ने लॉकडाउन के नियमों का पालन सुनिश्चित करने के लिए कड़ी निगरानी रखी. 

यह भी देखिए: वीकेंड कर्फ्यू के बीच दिल्ली हुकूमत का नया फैसला, आज पाबंदियों से इन्हें मिली स्पेशल छूट

ग्रेटर चेन्नई पुलिस ने बताया कि पाबंदियों की खिलाफवर्ज़ी करने के मामले में शनिवार को 381 मामले दर्ज किए गए थे और सोशल डिस्टेंसिंग दूरी का पालन नहीं करने के आरोप में 53 मामले दर्ज किए गए. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को काबू करने के लिए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने नयी पाबंदियों और रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू करने का ऐलान किया है. ये पाबंदियां छह जनवरी से प्रभावी हैं. उन्होंने रविवार को लॉकडाउन की भी घोषणा की थी. 

यह भी देखिए: ट्रेन के पीछे क्यों लिखा रहता है बड़ा सा 'X'? जानिए इसके माने

तमिलनाडु में शनिवार को कोविड-19 के 10,978 नये मामले सामने आने के साथ ही राज्य में पॉज़िटिव लोगों की तादाद बढ़कर 27,87,391 हो गई. वहीं वायरस से 10 और लोगों की मौत होने से मरने वालों तादाद बढ़कर 36,843 हो गई.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news