'लव' के नाम पर फिर 'जिहाद'? झांसी से किडनैप मिनी भोपाल में मिली, पिता बोले 'ताहिर ने मारा'

बताया जा रहा है कि लड़की का नाम मिनी था और वो जून 2019 से ही लापता थी. उसके घरवालों ने झांसी के नवाबाद थाने में किडनैपिंग का केस भी लिखाया था.

'लव' के नाम पर फिर 'जिहाद'? झांसी से किडनैप मिनी भोपाल में मिली, पिता बोले 'ताहिर ने मारा'

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में लगातार सामने आ रहीं लव जिहाद की वारदातों को लेकर सीएम योगी सख्त हैं. मध्य प्रदेश के भी सीएम शिवराज सिंह चौहान लव जेहाद पर कड़ा कानून लाने की बातें कह रहे हैं. इसी बीच लव जिहाद के नाम पर एक और हिंदू लड़की के कत्ल की खबरें आ रहे हैं. लड़की नाबालिग थी और उसे जून 2019 में झांसी से किडनैप किया गया था. फिलहाल लड़की की मौत हो चुकी है और उसके वालिद ने इल्ज़ाम लगाया है कि धर्मांतरण के लिए उससे होने वाली मारपीट के दौरान ही उसकी जान चली गई.

बताया जा रहा है कि लड़की का नाम मिनी था और वो जून 2019 से ही लापता थी. उसके घरवालों ने झांसी के नवाबाद थाने में किडनैपिंग का केस भी लिखाया था. हालांकि पिता का इल्ज़ाम है कि पुलिस ने उनकी बात को संजीदगी से नहीं लिया और कोई कार्रवाई नहीं की.

लड़की की किडनैपिंग का मुल्ज़िम ताहिर खान है. मृतक लड़की के पिता का कहना है कि उसे कोलार इलाके में अगवा करके रखा गया था. इस दौरान उसका मज़हब बदल दिया गया और नाम बदलकर तरन्नुम भी रख दिया गया. लड़की के परिवार वालों इल्ज़ाम है कि उन्होंने बेटी की रिहाई के लिए झांसी पुलिस, भोपाल पुलिस और स्टेट वुमन कमीशन समेत 10 जगहों पर अर्जी लगाई लेकिन बेटी आखिरकार जिंदा नहीं मिल सकी. पिता का इल्ज़ाम है कि उनकी बेटी के साथ मारपीट की गई होगी, क्योंकि उसके चेहरे पर चोट के निशान हैं.

बेबस पिता ने बेटी खोने के बाद अब उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के सीएम से गुहार लगाई है कि उन पुलिस अफसरों पर कार्रवाई करें जिन्होंने झांसी और भोपाल में उनकी मदद नहीं की, ताकि आगे से किसी की बेटी को ये सब नहीं झेलना पड़े. इस पर सफाई देते हए झांसी की नवाबाद पुलिस की ओर से सब इंस्पेक्टर आदित्य अवस्थी ने कहा है कि किडनैपिंग का मामला जून 2019 में दर्ज किया गया था. पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के काफी प्रयास भी किए थे.

मुल्ज़िम ताहिर गिरफ्तार
भोपाल के एसपी साई कृष्णा का कहना है कि 3 नवंबर को जानकारी मिली थी जहांगीराबाद कब्रिस्तान में संदिग्ध लाश को दफनाने कुछ लोग लेकर पहुंचे हैं. इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पूछताछ की तो मामले का खुलासा हो गया. फिलहाल 20 साल का मुल्ज़िम ताहिर गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के पिता और भाई की तलाशी की जा रही है. मज़हब तब्दीली के बाद और मौत की वजह की जांच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद खुलासा होगा.

Zee Salaam LIVE TV