Corona: PMO के हुक्म पर मुल्क के 75 शहर लॉकडाउन, लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद भी शामिल
Advertisement

Corona: PMO के हुक्म पर मुल्क के 75 शहर लॉकडाउन, लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद भी शामिल

कोरोना वायरस के बढ़ते असर को देखते हुए पीएमओ (Prime Minister Office) के हुक्म पर मुल्क के 75 शहरों को लॉकडाउन कर दिए गया है.

फाइल फोटो...

नई दिल्ली​: कोरोना वायरस के बढ़ते असर को देखते हुए पीएमओ (Prime Minister Office) के हुक्म पर मुल्क के 75 शहरों को लॉकडाउन कर दिए गया है. यह लॉकडाउन कब तक रहेगा इस से मुतअल्लिक में कोई फैसला नहीं किया गया है. उत्तर प्रदेश के तीन शहर लखनऊ, नोएडा और गाजियाबाद इसमें फहरिस्त शामिल हैं. लखनऊ, नोएडा और गाजियाबाद में मेट्रो, सिटी बस सर्विस को 31 मार्च तक के लिए मुअत्तल कर​ दिया गया है. 

इससे पहले रेलवे ने भी सख्त कदम उठाते हुए 31 मार्च तक मुसाफिर रेल सर्विस पूरी तरह रद्द कर दी गई हैं. वहीं पंजाब और चंडीगढ़ को भी लॉकडाउन करने का फैसला ले लिया गया है. बता दें गुज़िश्ता 24 घंटो में कोरोना के मरीज़ों में तेज़ी से इज़ाफा हुआ और सिर्फ आज (इतवार) अब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें पहला मामला महाराष्ट्र जबकि दूसरा मामला पटना में सामने आया है. महाराष्ट्र में यह दूसरी और बिहार में पहली मौत थी.

उत्तर प्रदेश में भी हो सकता है लॉकडाउन
आपको बता दें कि वज़ीरे आला ने उत्तर प्रदेश के अवाम के नाम एक पैग़ाम जारी कर उन्हें आगे भी कर्फ्यू जैसे हालात का सामना करने के लिए तैयार रहने को कहा है. वज़ीरे आला योगी के इस पैग़ाम के बाद यह अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में मुकम्मल लॉकडाउन का ऐलान किया जा सकता है.

Zee Salaam Live TV

Trending news