"जींस फटी होगी तो नजर वहीं जाएगी, कोई गरीब भी अपने बच्चों को फटे कपड़े नहीं पहनाता"
Advertisement

"जींस फटी होगी तो नजर वहीं जाएगी, कोई गरीब भी अपने बच्चों को फटे कपड़े नहीं पहनाता"

शुक्रवार को पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने इस मुद्दे को बहस का मौजूद नहीं बनाना चाहिए. क्योंकि यह हमारी सभ्यता और संस्कृति के सम्मान से जुड़ा है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत के जींस वाले बयान के बाद अब मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री ने भी कुछ मिलता जुलता बयान दिया है. कृषि मंत्री कमल पटेल (Kamal Patel) ने कहा कि अगर आप भी फटे कपड़े पहनेंगे तो उस पर हमारी नज़र जाएगी. ठीक इसी तरह जब हमारी मां-बहनें फटे कपड़े पहनती हैं, तो उस पर लोगों की नज़र जाती है.

यह भी पढ़ें: BJP ने पूर्व कांग्रेस नेता की पत्नी को बिना पूछे ही दे दिया टिकट, अब मिला यह जवाब

शुक्रवार को पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने इस मुद्दे को बहस का मौजूद नहीं बनाना चाहिए. क्योंकि यह हमारी सभ्यता और संस्कृति के सम्मान से जुड़ा है. हमारी माताएं-बहनें हमारी इज्जत हैं और हमारी सम्मान हैं. इसलिए उनको फटे कपड़े नहीं पहनने चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं अपने परिवार  में किसी को फटे कपड़े नहीं पहनाता हूं. 

यह भी पढ़ें: मैच हारने के डर से आखिरी ओवरों में रोहित को कप्तानी सौंप बाहर चले गए थे विराट? जानें

उन्होंने कहा कि बातचीत आज विदेशी महिलाएं हमारी संस्कृति को अपना रही हैं तो हम उनकी संस्कृति को क्यों अपनाएं? उन्होंने कहा कि जिन्हें फटे कपड़े पहनने हैं वो पहनें लेकिन कपड़े फटे रहेंगे तो उस पर नजर जाएगी. उन्होंने कहा कि कोई गरीब भी अपने बच्चों को फटे कपड़े नहीं पहनाना चाहता. 

यह भी पढ़ें: कुछ इस तरह रातों-रात नगरपालिका का चेयरमैन बन गया सब्जी बेचने वाला शेख बाशा

क्या कहा था उत्तराखंड सीएम ने?
इससे पहले उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह ने कुछ इसी तरह का बयान दिया था. उन्हें अपने इस बयान काफी विरोध का सामना करना पड़ा था. उन्होंने कहा था कि जो हम करते हैं वही हमारे बच्चे भी करते हैं. जिस बच्चे को घर से अच्छे संस्कार मिलें वो चाहे जितना भी मॉडर्न हो जाए लेकिन फेल नहीं हो सकता. उन्होंने कहा कि खुले घुटने दिखाना, रिप्ड जीन्स पहनना और अमीर बच्चों जैसा दिखना आज कल के संस्कार हैं. जो बच्चों को दिए जा रहे हैं. साथ ही सीएम ने यह भी कहा कि विदेशी लोग योगा अपना रहे हैं और अपने बदन को ढक रहे हैं और हम बदन दिखाने की तरफ कदम बढ़ा रहे हैं. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news