"नेताजी" को लेकर केंद्र सरकार के ऐलान के बाद ममता ने खेला बड़ा दांव, की यह घोषणा
Advertisement

"नेताजी" को लेकर केंद्र सरकार के ऐलान के बाद ममता ने खेला बड़ा दांव, की यह घोषणा

पश्चिम बंगाल चुनावों को लेकर जंग तेज़ हो गई है. भाजपा और टीएमसी नेताजी सुभाष चंद्र बोस को लेकर भी अपना सियासी आधार मजबूद कर रही हैं. शुक्रवार को जहां केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल के 383 रिहायशी स्कूल और 680 हॉस्टलों के नाम बदलकर नेताजी के नाम पर रखे जाएंगे.

फाइल फोटो

कोलकाता: पश्चिम बंगाल चुनावों को लेकर जंग तेज़ हो गई है. भाजपा और टीएमसी नेताजी सुभाष चंद्र बोस को लेकर भी अपना सियासी आधार मजबूद कर रही हैं. शुक्रवार को जहां केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल के 383 रिहायशी स्कूल और 680 हॉस्टलों के नाम बदलकर नेताजी के नाम पर रखे जाएंगे. केंद्र के इस ऐलान के बाद अब ममता बनर्जी ने सुभाष चंद्र बोस को लेकर बड़ा ऐलान किया है. 

यह भी पढ़ें: ये शख्स लोगों के साथ घूमने के लिए लेता है हजारों रुपए, रेंट पर हायर करते हैं लोग

शुक्रवार असेंबली में बजट पेश करते समय उन्होंने कहा है कि वे कोलकाता पुलिस में नेताजी के नाम से एक नई बटालियन बनाएंगी. ममता ने आगे कहा कि हम हर जिले में जय हिंद भवन और न्यूटाउन में आज़ाद हिंद यादगार (स्मारक) बनवाएंगे और नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि के तौर पर सूबाई सतह पर योजना आयोगन बनाएंगे. 

यह भी पढ़ें: Farmer Protest: सिर्फ संभावनाओं के चलते बंद है 17 जिलों का इंटरनेट, HC ने मांगा जवाब

बता दें केंद्र सरकार ने 383 रिहायशी स्कील और 680 हॉस्टलों का नाम बदलकर नेताजी सुभाष चंद्र बोस रेजिडेंशियल स्कूल रखने का फैसला लिया है. यूनियन एजुकेशन मिनिस्टर रमेश पोखरियाल ने कहा कि हमने नेताजी सुभाष चंद्र बोस जी के तईं सम्मान जाहिर करते हुए यह फैसला लिया गया है. 

यह भी पढ़ें: QR कोड से करते हैं ONLINE पेमेंट तो हो जाए सावधान, यूं हो रहा है धोखा

बता दें कि अगले कुछ महीनों में पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने हैं. खबरें है कि इसी महीने इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया चुनावों की तारीखों का ऐलान कर सकता है. जानकारी के मुताबिक इलेक्शन कमीश की टीम पश्चिम बंगाल और असम के दौरे पर गई थी. इस दौरे पर इलेक्शन कमीशन के मेंबर्स ने राज्य के मौजूदा हालात जायज़ा लिया और चुनावी स्थिति की जानकारी हासिल की थी.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news