Goa में ममता ने कांग्रेस को घेरा, बोलीं- इस पार्टी की वजह से PM मोदी हो रहे और मजबूत
Advertisement

Goa में ममता ने कांग्रेस को घेरा, बोलीं- इस पार्टी की वजह से PM मोदी हो रहे और मजबूत

Goa Assembly Election: गोवा के तीन दिवसीय दौरे के आखिरी दिन पणजी में मीडियाकर्मियों को खिताब करते हुए बनर्जी ने यह भी कहा कि कांग्रेस के फैसला न ले पाने का अंजाम देश भुगत रहा है. 

गोवा में अवाम को खिताब करतीं ममता बनर्जी.(ANI)

पणजी: तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने शनिवार को कहा कि वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी (PM Modi) और शक्तिशाली बनेंगे क्योंकि कांग्रेस पार्टी रियासत को लेकर गंभीर नहीं है और उन्होंने देश की सबसे पुरानी पार्टी पर फैसले न लेने का भी आरोप लगाया. भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली मरकज़ी हुकूमत पर निशाना साधते हुए बनर्जी ने कहा कि दिल्ली की 'दादागीरी' बहुत हुई.

गोवा के तीन दिवसीय दौरे के आखिरी दिन पणजी में मीडियाकर्मियों को खिताब करते हुए बनर्जी ने यह भी कहा कि कांग्रेस के फैसला न ले पाने का अंजाम देश भुगत रहा है. उन्होंने कहा, 'मैं अभी सब कुछ नहीं कह सकती क्योंकि वे रियासत को गंभीरता से नहीं लेते. कांग्रेस की वजह से मोदी जी और ज्यादा तकतवर हो रहे हैं...अगर कोई फैसला नहीं ले सकता तो उसके लिए देश को क्यों भुगतना चाहिए?'

ये भी पढ़ें: जेल से रिहा हुए आर्यन खान, जमानत मिलने के बावजूद रास्ते में हैं कई मुश्किलें

टीएमसी सदर ने कहा, 'कांग्रेस को पहले भी मौका मिला. भाजपा के खिलाफ लड़ने के बजाय वे मेरे स्टेट में मेरे खिलाफ लड़े. क्या आपको नहीं लगता कि उन्होंने मेरे खिलाफ चुनाव लड़ा, बंगाल में मेरे राजनीतिक दल के खिलाफ चुनाव लड़ा....' टीएमसी ने ऐलान किया है कि वह आगामी गोवा विधानसभा चुनावों में सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

बनर्जी ने कहा कि टीएमसी चुनावों में क्षेत्रीय दलों को सीटें तकसीम करने में यकीन रखती हैं. उन्होंने कहा, 'मैं चाहती हूं कि इलाकाई पार्टियों को मजबूत होना चाहिए. हम चाहते हैं कि संघीय ढांचा मजबूत हो. हमें रियासतों को मजबूत बनाना चाहिए, अगर स्टेट मजबूत होंगे तो केंद्र भी मजबूत होगा. हम दिल्ली की दादागीरी नहीं चाहते, बस बहुत हुआ.

ये भी पढ़ें: Babar Azam ने Virat Kohli को पछाड़ा, बतौर कप्तान T20I में बना डाला ये रिकॉर्ड

यह पूछे जाने पर कि उन्हें क्या लगता है कि कांग्रेस को कौन-से फैसले लेने चाहिए, इस पर उन्होंने कहा, 'मैं कांग्रेस के बारे में चर्चा नहीं करने जा रही हूं क्योंकि यह मेरी पार्टी नहीं है. मैंने अपना क्षेत्रीय दल बनाया है और किसी से हिमायत हासिल किे बिना हमने तीन बार सरकार बनायी. उन्हें फैसला करने दीजिए. यह मेरा तरीका भी है, मैं किसी भी दूसरे सियासी दल के कामकाज में दखल नहीं देती हूं. मैं अपने राजनीतिक दल के बारे में कह सकती हूं और हमारी लड़ाई जारी रहेगी. हम भाजपा के आगे घुटने टेकने वाले नहीं हैं.'
(इनपुट- भाषा)

Zee Salaam Live TV:

Trending news