MERCEDES PRICE HIKE: जितने रुपये में आ जाती है एक नई कार, उतने बढ़ गए इस कंपनी की कारों के दाम
Advertisement

MERCEDES PRICE HIKE: जितने रुपये में आ जाती है एक नई कार, उतने बढ़ गए इस कंपनी की कारों के दाम

MERCEDES PRICE HIKE: मर्सिडीज की कारें एक अप्रैल से 50,000 से पांच लाख रुपये तक महंगी होंगी. लग्जरी कार कंपनी ने बयान में कहा, ‘‘समूची मॉडल श्रृंखला के दाम तीन प्रतिशत तक बढ़ेंगे.

अलामती तस्वीर

नई दिल्लीः मर्सिडीज बेंज इंडिया ने अपनी समूची मॉडल श्रृंखला की कीमतों में एक अप्रैल से तीन प्रतिशत तक की वृद्धि की घोषणा की है. कंपनी ने बृहस्पतिवार को कहा कि उत्पादन लागत में बढ़ोतरी की वजह से उसे यह कदम उठाना पड़ रहा है. इस मूल्यवृद्धि के बाद पुणे स्थित इस कंपनी की की कारें 50,000 रुपये से पांच लाख रुपये तक महंगी हो जाएंगी. लग्जरी कार कंपनी ने बयान में कहा, ‘‘समूची मॉडल श्रृंखला के दाम तीन प्रतिशत तक बढ़ेंगे. लॉजिस्टिक्स के साथ उत्पादन की लागत लगातार बढ़ रही है जिसकी वजह से हमें यह कदम उठाना पड़ रहा है.

कारों की नई कीमतें 
एक अप्रैल से ए 200 लिमोजिन की कीमत 42 लाख रुपये से शुरू होगी. जीएलए मॉडल की शुरुआती कीमत 45 लाख रुपये, जीएलसी 200 की 62 लाख रुपये, जीएलई डी 4 एम की 86 लाख रुपये, जीएलएस 400 डी 4 एम की 1.16 करोड़ रुपये और एलडब्ल्यूबी ई-क्लास 200 की 71 लाख रुपये होगी.

एएमजी ई 63 एस 4मैटिक की कीमत 1.77 करोड़ 
इसके अलावा एस-क्लास350 डी की शुरुआती शोरूम कीमत 1.6 करोड़ रुपये, एएमजी ई 63 एस 4मैटिक (सीबीयू) की 1.77 करोड़ रुपये, एएमजी-जीटी 63 एस 4 डोर कूपे (सीबीयू) की 2.7 करोड़ रुपये होगी. बयान में कहा गया है कि उत्पादन लागत में लगातार बढ़ोतरी से परिचालन की लागत में भी इजाफा हुआ है. ‘‘इस वजह से हमें अपने सभी मॉडलों की शोरूम कीमतों में बढ़ोतरी करनी पड़ रही है.

Zee Salaam Live Tv

Trending news