क्या भारत बंद के बीच चलती रहेगी मेट्रो, बस और अन्य साधन, जानिए क्या है ताजा अपडेट
Advertisement

क्या भारत बंद के बीच चलती रहेगी मेट्रो, बस और अन्य साधन, जानिए क्या है ताजा अपडेट

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) ने कृषि कानूनों के खिलाफ अपना विरोध जारी रखने के लिए सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक 10 घंटे के भारत बंद का आह्वान किया है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: किसान संगठनों के ज़रिए आज किए गए भारत ऐलान के बीच दिल्ली मेट्रो कॉर्पोरेशन (DMRC) और ट्रेफिक पुलिस ने कमर कस ली है. हाल ही में डीएमआरसी ने एक ट्वीट कर बताया है कि पंडित श्री राम शर्मा मेट्रो स्टेशन के एंट्री और एग्जिट गेट को सिक्योरिटी के कारण बंद कर दिया है. 

दिल्ली-मेरठ हाईवे बंद- किसानों ने आज बुलाए गए भारत बंद के तहत गाजीपुर बार्डर पर नेशनल हाईवे 9 की दिल्ली से मेरठ लेन को बंद कर दिया है.

दिल्ली से जुड़ी कई ट्रेनें प्रभावित

  • नई दिल्ली अमृतसर- शान ए पंजाब सुबह 6:40 नई दिल्ली से चलती थी- रद्द
  • नई दिल्ली- मोगा- सुबह 7 बजे रद्द
  • पुरानी दिल्ली- पठानकोट रद्द
  • वंदे भारत एक्सप्रेस- कटरा जाने वाली- नई दिल्ली से सुबह 6 बजे चली लेकिन पानीपत स्टेशन पर खड़ी है
  • नई दिल्ली से सुबह 7 :20 अमृतसर शताब्दी रद्द
  • नई दिल्ली से सुबह 7:40 बजे चलने वाली कालका शताब्दी रद्द

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) ने कृषि कानूनों के खिलाफ अपना विरोध जारी रखने के लिए सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक 10 घंटे के भारत बंद का आह्वान किया है. किसान संघ ने भारत बंद के आह्वान 27 सितंबर को किया है, क्योंकि पिछले साल आज ही के दिन इसे कानून बनाया गया था. किसान संघों ने इस दिन को काला दिवस के तौर मनाने का फैसला किया है.

यह भी देखिए: Ravindra Jadeja ने 4 गेंदों ने पलटी हारी हुई बाजी, लगाए छक्के और चौके, देखिए VIDEO

रविवार शाम जारी बीकेयू के आधिकारिक बयान के मुताबिक ट्रेड यूनियनों समेत अपने हिमायतियों के साथ फार्म यूनियनों ने विरोध के लिए अपना समर्थन देने का फैसला किया है. उन्होंने कुछ आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर बाजार बंद करने का फैसला किया है. बीकेयू के मुताबिक, ट्रेड यूनियनों के अलावा राजनीतिक दलों, छह राज्य सरकारों और समाज के विभिन्न वर्गों ने भी अपना समर्थन दिया है.

फार्म यूनियन ने ऐलान किया है कि वे राष्ट्रीय राजधानी से जुड़ने वाली सभी सीमाओं को बंद कर देंगे. किसान नवंबर 2020 से दिल्ली-सिंघु, टिकरी और गाजीपुर की तीन सीमाओं पर धरने पर बैठे हैं. इस बीच, केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने किसान यूनियनों के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए जनतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news