मिड-डे मील खा रहे बच्चे के ज्यादा सब्ज़ी मांगने पर रसोईए ने उड़ेल दी खौलती कड़ाही

मिड-डे मील को लेकर आए रोज़ लापरवाही की खबरें आती रहती हैं. हाल ही में मिड-डे मील खा रहे एक बच्चे ने ज़्यादा सब्ज़ी मांगली तो उसके ऊपर खौलती हुई सब्जी की कड़ाई उड़ेल दी, जिससे बच्चा झुलस गया

मिड-डे मील खा रहे बच्चे के ज्यादा सब्ज़ी मांगने पर रसोईए ने उड़ेल दी खौलती कड़ाही

मोहम्म्द तारिक/पीलीभीत: मिड-डे मील को लेकर आए रोज़ लापरवाही की खबरें आती रहती हैं. हाल ही में मिड-डे मील खा रहे एक बच्चे ने ज़्यादा सब्ज़ी मांगली तो उसके ऊपर खौलती हुई सब्जी की कड़ाई उड़ेल दी, जिससे बच्चा झुलस गया.

यह वारदात पीलीभीत के पूरनपुर के गांव कल्याणपुर के प्राईमरी स्कूल में पढ़ने वाला 7 साल के तौहीद के साथ पेश आई. बच्चे के मुताबिक वो रसोईया के पास सब्ज़ी लेने गया था. जब उसने दोबारा सब्ज़ी मांगी तो रसोईया आग-बबूला हो गई और उसने गर्म सब्ज़ी से भरी कड़ाही को बच्चे के ऊपर पलट दिया, जिससे बच्चे के हाथ-पैर बुरी तरह से झुलस गए.

वारदात की ख़बर मिलते ही एहले-खाना बच्चे को लेकर सीएचसी लेकर पहुंचे जहां उसका इलाज शुरु किया गया और परिवार ने इसकी शिकायत कर दी है. इस पूरे मामले में स्कूल टीचर और रसोईया का कहना है कि सब बच्चे लाइन लगाकर ख़ाने के लिए खड़े थे. जब रसोईया ने खाना परोसना शुरू किया तो सभी बच्चों में खाना पहले लेने को लेकर होड़ सी मच गई और पीछे से धक्का लगने की वजह से तोहीद के साथ यह हादसा हुआ है. फिलहाल इस मामले में जांच की जा रही है.

बता दें कि कुछ दिनों पहले उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर जिले के स्कूल में मिड-डे मील के लिए बनाई गई सब्ज़़ी के भगोने में गिरकर 3 साल की बच्ची की मौत हो गई थी. हादसे के वक्त खाना बनाने वाली रसोईया इयरफोन लगाकर गाना सुन रही थी। बच्ची को भगोने से निकालने के बजाय खाना बनाने वाली सभी ख्वातीन मौके से भाग गईं थीं.