नाबालिग तालिबा ने PM मोदी के नाम लिखा 19 पन्नों का सुसाइड नोट और मारली खुद को गोली

तालिबा खत में आगे लिखती है कि यह दुनिया उन्हें पसंद नहीं है क्योंकि यहां पर लोग झगड़े करते हैं. मां-बाप को ओल्ड ऐज होम भेज देते हैं, उनके साथ गाली-गलौज मारपीट करते हैं. 

नाबालिग तालिबा ने PM मोदी के नाम लिखा 19 पन्नों का सुसाइड नोट और मारली खुद को गोली

संभल: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के संभल (Sambhal) जिले में 15 साल की एक नाबालिग तालिबा ने वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नाम एक सुसाइड नोट (Suicide Note) लिखकर खुदकुशी कर ली है. अपने 19 पेज के इस सुसाइड नोट में तालिबा ने मुल्क में सामाजिक मुद्दों और कई मसायल का जिक्र किया है. यह मामला संभल ज़िले के बबराला का है. 

तालिबा ने पीएम मोदी को मुल्क का अच्छा वज़ीरे आज़म बताते हुए कहा मेरे दिल में आपके लिए बहुत इज्ज़त, काश मैं अपनी उम्र आपको दे पाती. आपके अंदर कूट-कूटकर संस्कार भरे हुए हैं. यह मुल्क सालों से अंधेरे में था और आप पहले सूरज बनकर उभरे हैं. तालिबा ने खत में आगे लिखा कि  मैं आपसे मुलाकात करना चाहती थी लेकिन यह मुमकिन नहीं है क्योंकि आप खुद को ही वक्त नहीं दे पाते हो. मुसलमुसल मुल्क की खिदमत में लगे रहते हो. तालिबा ने आगे लिखते हुए आलूदगी, बढ़ती आबादी, परिवारों की टूट-फूट जैसे कई अहम मुद्दों को लेकर फिक्र ज़ाहिर की और पीएम से हल निकालने की अपील की. इस खत में तालिबा ने कुछ सुझाव भी दिए हैं. 

तालिबा खत में आगे लिखती है कि यह दुनिया उन्हें पसंद नहीं है क्योंकि यहां पर लोग झगड़े करते हैं. मां-बाप को ओल्ड ऐज होम भेज देते हैं, उनके साथ गाली-गलौज मारपीट करते हैं. लोग पेड़-पौधे अपने फायदों के लिए काटते हैं, जानवरों पर ज़ुल्म करते हैं. लड़की ने आगे कहा कि मुझे नफ़रत है ऐसे लोगों से जो अपने राष्ट्रगान पर खड़े होने से कतराते हैं और मुल्क मुखालिफ सरगरमियों में हिस्सा लेते हैं. 

आखिर में आंचल ने लिखा है कि, मैं खुदकुशी अपनी मर्ज़ी से कर रही हूं. इसका कोई भी जिम्मेदार नहीं है, न कोई घर वाला न कोई बाहर वाला. अपने परिवार से माफी मांगते हुए आंचल लिखती है कि, 'मैं मजबूर हूं, मेरे दिमाग ने क्या बना दिया, नर्क कर दी है मेरी जिंदगी. हां यह शरीर सिर्फ कपड़ा है जो कमजोर था... अलविदा.' इसके बाद तालिबा ने अपने घर में रखे तमंचे से गोली मारकर खुदकुशी करली. तालिबा का नाम आंचल गोस्वामी बताया जा रहा है.

Zee Salaam LIVE TV