मोदी कैबिनेट ने लिया बड़ा फैसला- रबी की फसल में MSP के इजाफे दी मंज़ूरी
Advertisement

मोदी कैबिनेट ने लिया बड़ा फैसला- रबी की फसल में MSP के इजाफे दी मंज़ूरी

मीटिंग में रबी फसलों की एमएसपी की बढ़ोतरी को मंजूरी मिली. लोक सभा में इस से मुतअल्लिक में कृषि मंत्री आज शाम को ऐलान करेंगे.

मोदी कैबिनेट ने लिया बड़ा फैसला- रबी की फसल में MSP के इजाफे दी मंज़ूरी

नई दिल्ली: इतवार के रोज़ राज्यसभा में भारी हंगामे के बाद दो किसान बिल पास हो गए हैं और कई सूबों के किसान इस बिल की मुखालिफत में ज़ोरदार मुज़ाहिरे कर रहे हैं. हालांकि मरकज़ी हुकूमत ने यह बात वाज़ह कर दी है कि इन बिल के आने से एमएसबी खत्म नहीं होगी. अपोज़ीशन पार्टियां किसानों को गुमराह कर रही हैं. 

इसी बीच, पीर के रोज़ को मोदी कैबिनेट की बैठक हो रही है. इस मीटिंग में रबी फसलों की एमएसपी की बढ़ोतरी को मंजूरी मिली. लोक सभा में इस से मुतअल्लिक में कृषि मंत्री आज शाम को ऐलान करेंगे. 

दूसरी जानिब वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी ने आज बिहार के लिए हाईवे से जुड़े 9 प्रोजेक्ट्स का संगे बुनियाद रखा है. इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के वक्त के दौरान हुकूमत ने फसलों की रिकॉर्ड खरीद की है और किसानों को रिकॉर्ड रकम की अदायगी की है. मुल्क के किसानों को मुल्क की खेती को खुदकफील बनाने के लिए हमारी कोशिशें मुसलमुसल जारी रहेंगी.

पीएम ने अपने खिताब आगे में कहा, 'मैं मुल्क के हर किसान को इस बात का यकीन दिलाता हूं कि MSP जैसे पहले चली आ रही थी, वैसे ही चलती रहेगी. इसी तरह हर सीजन में हुकूमत खरीद के लिए जिस तरह मुहिम चलाई जाती है वो भी पहले की तरह चलती रहेंगी.' 

Zee Salaam LIVE TV

Trending news