इमरान प्रतापगढ़ी को CAA की मुख़ालिफ़त पड़ी मंहगी, लगा 1 करोड़ का जुर्माना

हुकूमत मुख़ालिफ अपनी शायरी से मशहूर और कांग्रेसी लीडर इमरान प्रतापगढ़ी पर मुराबाद (Moradabad) ज़िला इंतेज़ामिया ने उन्हें 1 करोड़ 4 लाख़ 8 हजार रुपए के जुर्माने का नोटिस भेजा है. इमराम पर शहरियत तरमीमी क़ानून (CAA) के ख़िलाफ़ मुज़ाहिरे में शामिल होने और दफ़ा 144 का खिलाफवर्ज़ी करने का इल्ज़ाम है.

इमरान प्रतापगढ़ी को CAA की मुख़ालिफ़त पड़ी मंहगी, लगा 1 करोड़ का जुर्माना

मुरादाबाद: हुकूमत मुख़ालिफ अपनी शायरी से मशहूर और कांग्रेसी लीडर इमरान प्रतापगढ़ी पर मुराबाद (Moradabad) ज़िला इंतेज़ामिया ने उन्हें 1 करोड़ 4 लाख़ 8 हजार रुपए के जुर्माने का नोटिस भेजा है. इमराम पर शहरियत तरमीमी क़ानून (CAA) के ख़िलाफ़ मुज़ाहिरे में शामिल होने और दफ़ा 144 का खिलाफवर्ज़ी करने का इल्ज़ाम है.

इमरान प्रतापगढ़ी को यह नोटिस अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम ने नोटिस जारी किया है, नोटिस में यह भी कहा गया है कि इसकी वजह से कानूनी इंतेज़ामात पर काफी पैसा ख़र्च हो रहा है, अगर वो नुकसान की भरपाई नहीं करते हैं तो उनकी जायदाद ज़ब्त कर नुकसान की भरपाई की जाएगी. इमरान पर CAA की मुख़ालिफ़त में लोगों को भड़काने और इंतेज़ामिया के ज़रिए एहतियातन नाफ़िज़ की गई दफ़ा 144 की खिलाफवर्ज़ी का इल्ज़ाम है. यह मुज़ाहिरा ईदगाह में चल रहा था जहां उन्होंने एक जलसे को खिताब किया था जबकि इंतेज़ामिया की जानिब से इसकी इजाज़त नहीं दी गई थी.

बता दें कि इमरान प्रतापगढ़ी 2019 में कांग्रेस की जानिब से लोकसभा इंतेख़ाबात में उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद लोकसभा सीट से उम्मीदवार थे. इमरान प्रतापगढ़ी शायर से नेता बनकर इंतेखाबी मैदान में किस्मत आज़माने उतरे थे. हालांकि उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा था.