अजान के लाउडस्पीकर पर ऐतराज के बाद मस्जिद प्रशासन ने उठाया बड़ा कदम, पढ़ें खबर
Advertisement

अजान के लाउडस्पीकर पर ऐतराज के बाद मस्जिद प्रशासन ने उठाया बड़ा कदम, पढ़ें खबर

अब खबर आ रही है कि मस्जिद प्रशासन ने लाउड स्पीकर की आवाज धीमी कर दी है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की कुलपति डॉ. संगीता श्रीवास्तव ने सुबह की अजान को लेकर डीएम और कुछ अन्य प्रशानसनिक अधिकारियों को खत लिखा. जिसमें उन्होंने कहा कि सुबह साढ़े 5 बजे अजान की आवाज उनकी नींद खुल जाती है. जिससे दिनभर में उनके सिर में दर्द रहता है. कुलपति के इस खत पर कुलपति संगीता श्रीवास्तव के पत्र पर आईजी रेंज प्रयागराज केपी सिंह ने कहा मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें: लाउडस्पीकर के साथ अजान से नींद में पड़ता है खलल: जानिए क्या कहता है कानून

अब खबर आ रही है कि मस्जिद प्रशासन ने लाउड स्पीकर की आवाज धीमी कर दी है. मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक सिविल लाइंस के क्लाइव रोड में मौजूद मस्जिद प्रशासन ने जहां लाउड स्पीकर की आवाज कम कर दी है. वहीं अफसरों का कहना है कि सरकार के द्वारा तय गाइलाइंस से ज्यादा लाउड स्पीकर नहीं बजाया जा सकता. ध्वनि प्रदूषण के कानून पर पूरी तरह से अमल किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: नौकरानी के घर हुई मौत पर दुख जाहिर करने पहुंचे जैकी श्रॉफ, दिल छू लेगी तस्वीर

क्या बोले आईजी प्रयागराज केपी सिंह
तय गाइडलाइंस के खिलाफ लाउडस्पीकर की आवाज जांच की जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा है कि रात 10.00 बजे से सुबह 6.00 बजे के बीच हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस के मुताबिक ध्वनि प्रदूषण नहीं होना चाहिए. ऐसे में निर्धारित डेसीबल से अधिक पब्लिक एड्रेस सिस्टम से आवाज़ नहीं आनी चाहिए. किसी को ऐसा करने की इजाज़त नहीं है और अगर कहीं बगैर अनुमति के ऐसा हो रहा है तो जांच कराई जाएगी.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news