MP Board 12th Results 2020: आज आएंगे MP बोर्ड की 12वीं जमात के नतीजे

यह रिज़ल्ट 27 जुलाई को यानी आज दोपहर तीन बजे जारी किया जाएगा. MPBSE की 12वीं जमात के तलबा बोर्ज ऑफिशियली वेबसाइट (mpbse.nic.in, mpresults.nic.in) पर जाकर अपने नतीजे देख सकते हैं. 

MP Board 12th Results 2020: आज आएंगे MP बोर्ड की 12वीं जमात के नतीजे

भोपाल: मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MPBSE) ने 12वीं जमात के तलबा के रिज़ल्ट की तारीख का ऐलान कर दिया है. यह रिज़ल्ट 27 जुलाई को यानी आज दोपहर तीन बजे जारी किया जाएगा. MPBSE की 12वीं जमात के तलबा बोर्ज ऑफिशियली वेबसाइट (mpbse.nic.in, mpresults.nic.in) पर जाकर अपने नतीजे देख सकते हैं. 

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते इस बाद 10वीं के दो पेपर मंसूख कर दिए गए थे जिन्हें बाद में रद्द कर दिया गया था लेकिन 12वीं के मंसूख हुए पेपर 9 जून से 16 जून के बीच कराए गए. इसके अलावा कि एमपी बोर्ड की गुज़िश्ता 30 सालों की तारीख में पहली बार 10वीं और 12वीं के रिज़ल्ट अलग-अलग जारी हो रहे हैं. इससे पहले हमेशा एक साथ जारी होते रहे हैं.

इस साल मध्य प्रदेश बोर्ड की 12वीं में करीब साढ़े 8 लाख तलबा ने हिस्सा लिया है. इम्तिहानात में किसी तरह की नकल हो इसके लिए भी सख्त सिक्योरिटी के इतेज़ामात किए गए थे और बेहद हस्सास सेंटरों पर इज़ाफी सिक्योरिटी फोर्सेज़ की भी तैनाती की गई थी.

इस तरह करें चेक
MP Board 12वीं के नतीजे चेक करने के लिए सबसे पहले बोर्ड की ऑफिशियली वेबसाइट mpbse.nic.in वेबसाइट के होम पेज पर पहुंच कर रिजल्ट के ऑप्शन पर क्लिक करें. उसके बाद 12वीं रिजल्ट ऑप्शन पर क्लिक करें. यहां आपको अपने रोल नंबर के अलावा दीगर पर्सनल डिटेल भरकर सबमिट करें. जिसके बाद आपका रिज़ल्ट आपके सामने होगा.

इसके अलावा मोबाइल Apps के ज़रिए भी रिज़ल्ट चेक किया जा सकता है. Apps के ज़रिए रिजल्ट चेक करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से MPBSE MOBILE APP, MP Mobile, FastResult App, Window App Store और  MP Mobile App डाउनलोड कर लें. ताकि रिजल्ट को सबसे पहले चेक कर सकें.

Zee Salaam LIVE TV