मुकेश अंबानी ने खरीदी नई कार; इसकी कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश!
Advertisement

मुकेश अंबानी ने खरीदी नई कार; इसकी कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश!


इस कार को रॉल्स रॉयस ने सबसे पहले वर्ष 2018 में बाजार में उतारा था. इसकी कीमत 13.14 करोड़ रुपये है. 

अलामती तस्वीर

मुंबईः देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी ने 13.14 करोड़ रुपये की लग्जरी रॉल्स रॉयस कार खरीदी (Mukesh Ambani bought an ultra-luxury Rolls Royce hatchback costing Rs 13.14 crore) है. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन अंबानी की खरीदी यह हैचबैक कार ब्रिटिश लग्जरी वाहन विनिर्माता रॉल्स रॉयस की है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस कार को दक्षिण मुंबई के तारदेव क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) में कंपनी की तरफ से पंजीकृत कराया गया है.

सबसे महंगी गाड़ियों में से एक
आरटीओ अधिकारियों की मानें तो रॉल्स रॉयस के कलिनन मॉडल वाली यह पेट्रोल कार देश में अब तक खरीदी गई सबसे महंगी गाड़ियों में से एक है. अंबानी के इस्तेमाल के लिए खरीदी गई इस कार का वीआईपी नंबर भी लिया गया है. इस कार को रॉल्स रॉयस ने सबसे पहले वर्ष 2018 में बाजार में उतारा था. उस समय इसकी कीमत 6.95 करोड़ रुपये से शुरू होती थी, लेकिन वाहन उद्योग के विशेषज्ञों का कहना है कि ग्राहक की मांग के हिसाब से इस कार में बदलाव किए जाने के बाद इसकी कीमत बढ़ जाती है.

पंजीकरण शुल्क में लगे 20 लाख रुपये
आरआईएल ने इस लग्जरी कार के पंजीकरण के लिए एकमुश्त 20 लाख रुपये कर भुगतान किया है. इसका पंजीकरण 30 जनवरी 2037 तक वैध होगा. इसके अलावा सड़क सुरक्षा कर के रूप में भी 40,000 रुपये चुकाए गए हैं. रिलायंस कंपनी के बेड़े में कई महंगी गाड़ियां पहले से ही शामिल हैं. रॉल्स रॉयस का यह वाहन मॉडल कुछ अन्य उद्योगपतियों एवं बॉलीवुड हस्तियों के पास भी है. 

Zee Salaam Live Tv

Trending news