बुजुर्ग औरत 30 साल से भीख मांगकर कर रही थी गुजर-बसर, झोपड़ी में रखे मिले इतने लाख रुपये
Advertisement

बुजुर्ग औरत 30 साल से भीख मांगकर कर रही थी गुजर-बसर, झोपड़ी में रखे मिले इतने लाख रुपये

जम्मू के राजौरी के नौशेरा में भीख मांगकर गुजारा करने वाली बुजुर्ग महिला को नगर-निगम की टीम वृद्धाश्रम ले गई. नगर पालिका के मुलाजिम सड़क किनारे बनी उस बुजुर्ग औरत के झोंपड़ी को हटाने पहुंचे तो उसमें से लाखों रुपये निकले 

 

बुज़ुर्ग औरत की झोपडी से मिले पैसे को गिनते हुए नगर निगम के मुलाजिम

जम्मूः भीख मांग कर जिंदगी गुजर-बसर करने वाले अक्सर लोगों के दयापात्र बन जाते हैं, लेकिन वह वाकई में गरीब और अभाव ग्रस्त हों ऐसा हर बार जरूरी नहीं होता है. उनके पास पैसे होते हुए भी भीख मांगने की आदत हो जाती है. जम्मू में एक भिखारन के घर से मिले 2,60,000 रुपये को देखकर कम से कम इसे सच माना जा सकता है. न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने इसकी खबर और तस्वीर साया की है. 

पूरे घर में इधर-उधर बिखरा पड़ा था पैसा 
दरअसल, राजौरी के उप जिला नौशहरा में दिनों सड़क किनारे रहने वाले लावारिस लोगों को हुकूमत छत मुहैया करा रहा है. उन्हें या तो किसी वृद्धा आश्रम या शेलटर होम में भेजा जा रहा है. गुजिश्ता दिनों यहां पिछले 30 सालों से रह रही एक बुजुर्ग औरत को राजौरी से टीम आकर उनको वृद्धाश्रम ले गई. इसके बाद मंगल की सुबह नगर पालिका के मुलाजिम सड़क किनारे बनी उस बुजुर्ग औरत के झोंपड़ी को हटाने पहुंचे थे. कर्मचारी जब वहां सफाई करने लगे तो उन्हें झोंपड़ी में रखी हर चीज से पैसे मिलने लगे. घर में रखे डब्बे, बिस्तर, लिफाफे और कचरे के ढेर, हर जगह से पैसे मिलते गए. 

ट्रेजरी में रखा गया पैसा 
प्रशासन ने कहा है कि झोपड़ी से तीन क्रेट रुपये और एक बैग सिक्के मिले हैं.पैसे की गिनती की गई तो कुल 2,60,000 रुपये हुए हैं. फिल्हाल इन पैसों को ट्रेजरी में रख दिया गया है. जब महिला बेहतर स्थिति में आएगी उसे यह पैसे दे दिए जाएंगे

30 सालों से रह रही थी औरत 
इलाके के वार्ड मेंबर ने बताया कि 70 साला यह बुजुर्ग औरत यहां 30 साल से रह रही थी. वार्ड नंबर नौ में घूम-घूमकर वह भीख मांगकर अपना गुजर-बसर करती थी. मकामी लोग मदद किया करते थे. कोई इसे पैसे देता तो कोई खाना और कपड़े. इस तरह उसकी जिंदगी की गाड़ी चल रही थी. 
Zee Salaam Live Tv 

Trending news