मस्जिद में नामाज पढ़ रहा था बुजुर्ग, तभी जलीस आया और रेत दिया गला, बचाने आए हाफिज पर भी किया हमला

उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में मस्जिद में कुरान पढ़ रहे एक बुजुर्ग की गला रेत कर हत्या कर दी गई, वहीं बुजुर्ग को बचाने आए हाफिज पर भी आरोपी ने हमला कर दिया. इस हमले में बुजुर्ग को मौत हो गई, जबकि हाफिज घायल हो गए.

 मस्जिद में नामाज पढ़ रहा था बुजुर्ग, तभी जलीस आया और रेत दिया गला, बचाने आए हाफिज पर भी किया हमला
सांकेतिक तस्वीर

रामपुर: उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में मस्जिद में कुरान पढ़ रहे एक बुजुर्ग की गला रेत कर हत्या कर दी गई, वहीं बुजुर्ग को बचाने आए हाफिज पर भी आरोपी ने हमला कर दिया. इस हमले में बुजुर्ग को मौत हो गई, जबकि हाफिज घायल हो गए. पुलिस ने आरोपी  को गिरफ्तार कर मामले की जांच में जुट गई है. 

क्या है मामला 
रामपुर जिले के अजीमनगर इलाके के नगलिया आकिल गांव स्थित मस्जिद में 62 वर्षीय सगीर अहमद नमाज अदा कर रहे थे. इस दौरान जलिस नाम के आरोपी ने उनके गर्दन   पर चाकू से हमला कर दिया. वहां मौजूद हफीज जब सगीर को बचाने आए तो इनपर भी जलिस ने हमला कर लिया. जिससे हाफिज शम शुद्दीन घायल हो गए. इसके बाद आरोपी मस्जिद से भागने का प्रयास कर रहा था तभी ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया. 

UP सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की मतदाता सूची जारी, इस दिन होंगे चुनाव

क्या बोली पुलिस? 
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गांव के मस्जिद में नामाज अदा करने को लेकर सगीर अहमद और जलिस के बीच अनबन चल रही थी. गुरुवार सुबह करीब साढ़े सात बजे सगीर मस्जिद में कुरान पढ़ रहे थे, तभी जलीस वहां पहुंचा और सगीर को फर्श पर गिरा दिया. इसके बाद उनकी गर्दन काट दी. जिसके कुछ मिनट बाद बुजुर्ग की मौत हो गई.

महात्मा गांधी के कातिल गोडसे के पुजारी को कांग्रेस ने सीने से लगाया, पार्टी में किया शामिल

ग्रामीणों ने आरोपी जलीस को किया पुलिस के हवाले 
घटना को अंजाम देने के बाद भाग रहे जलीस को ग्रामीणों ने  पकड़ लिया, इसके बाद आरोपी को पुलिस को सौंप दिया.वहीं इस घटना की सूचना मिलने पर  पुलिस बल मौके पर पहुंच गई. आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है. 

LIVE TV ZEE SALAAM