जमीन हड़पने की नियत से की हत्या, लाश पेड़ से लटकाकर दिया आत्महत्या का रूप, आठ नामजद

सीओ जलालाबाद अरविंद कुमार ने बताया कि सभी आठ आरोपियों के खिलाफ अपहरण व हत्या समेत विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. आरोपियों की तलाश की जा रही है.  

जमीन हड़पने की नियत से की हत्या, लाश पेड़ से लटकाकर दिया आत्महत्या का रूप, आठ नामजद
फाइल फोटो

शाहजहांपुरः जिले के जलालाबाद के नया गांव में जमीन और रुपये हड़पने की नियत से एक शख्स का कत्ल कर उसकी लाश का पेड़ से लटकाकर हत्या को आत्महत्या को रूप देने का मामला पेश आया है. इस मामले में पुलिस ने महलूक के भाई की शिकायत पर एक बाप-बेटे समेत आठ लोगों के खिलाफ अगवा और कत्ल का मुकदमा दर्ज कर मुल्जिमों की तलाश शुरू कर दी है. 

उधारी में लिखवा ली सात एकड़ जमीन 
थाना परौर क्षेत्र के गांव बम्होरा निवासी जगदीश तिवारी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि उनके छोटे भाई संदीप तिवारी से बम्होरा व बहमनीखेड़ा गांव में उसके हिस्से की सात बीघा जमीन कमलेश व अचलेश नाम के दो शख्स ने अपनी बीवियों नन्हीं देवी व विमला के नाम अप्रैल में करा ली थी. रकम आगे दे देने की बात कही थी, लेकिन काफी अरसा बीत जाने के बाद भी संदीप के रुपये नहीं मिले.

पैसे मांगने पर की मारपीट 
संदीप अपने रुपये उन लोगों से मांग कर रहा था. मंगलवार को संदीप अपने रुपये लेने के लिए कमलेश व अचलेश के पास कांशीराम कॉलोनी गया था, जहां उन लोगों ने रुपये देने के बजाय संदीप के साथ मारापीट की और उसे जान से मारने की धमकी दी. कमलेश व अचलेश जलालाबाद के कांशीराम कॉलोनी के निवासी है. 

तमंचे की नोक पर किया अगवा 
कमलेश व अचलेश से पिटाई खाने के बाद मंगलवार की शाम करीब साढ़े सात बजे संदीप कांशीराम कॉलोनी से भागकर नयागांव गुलड़िया में रहने वाले अपने चचेरे भाई सत्येंद्र तिवारी के यहां पहुंचा था. आरोप है कि कुछ देर बाद अचलेश, कमलेश और विमलेश और कमलेश के लड़के ननकू, जितिन व नितिन और गांव नयागांव गुलड़िया के रहने वाले उनके रिश्तेदार हरिओम व पवन के साथ बाइक लेकर सत्येंद्र के घर उसकी तलाश करते पहुंच गए. वहां से संदीप को जबरदस्ती तमंचे की नोक पर अपने साथ बाइक पर बैठा कर ले गए. 

कत्ल कर पेड़ से लटकाई लाश 
सत्येंद्र ने इसकी सूचना अपने भाई जगदीश को फोन पर दी थी. जगदीश ने फोन से जलालाबाद पुलिस को पूरी घटना बताई, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. आरोप है कि रुपये हड़पने के प्रयास में सबने मिलकर संदीप की बेरहमी से पीटकर हत्या कर दी और आत्महत्या दिखाने के लिए शव को पेड़ पर लटका दिया. सीओ जलालाबाद अरविंद कुमार ने बताया कि सभी आठ आरोपियों के खिलाफ अपहरण व हत्या समेत विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. आरोपियों की तलाश की जा रही है.

Zee Salaam Live Tv