मुल्कभर में बेहद सादगी से मनाई जा रही है ईद, लोगों ने घर पर ही अदा नमाज़
Advertisement

मुल्कभर में बेहद सादगी से मनाई जा रही है ईद, लोगों ने घर पर ही अदा नमाज़

मस्जिदें और इदगाहें सुनसान पड़ी हैं. लोगों ने अपने घरों में रहकर ही नमज़ अदा की और घर में रह कर अपने परिवार के साथ ही ईद मना रहे हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: आज मुल्क भर में ईद-उल-फितर का त्योहार मनाया जा रहा है लेकिन कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन में पिछले सालों की तरह रौनक नहीं है. मस्जिदें और इदगाहें सुनसान पड़ी हैं. लोगों ने अपने घरों में रहकर ही नमज़ अदा की और घर में रह कर अपने परिवार के साथ ही ईद मना रहे हैं.

कोरोना महामारी के चलते कई त्योहारों समेत ईद का त्योहार भी फीका पड़ गया है. ईद के मौके पर तमाम मुस्लिम तंज़ीमों और उलेमाओं ने मुस्लिम तबके से अपील है कि वो ईद का त्योहार बेहद सादगी व घरों में रहकर ही मनाएं. साथ कोरोना को लेकर मेहकमा सेहत के ज़रिए जारी की गई गाइडलाइन्स को ध्यान में रखते हुए ईद का त्योहार मनाया जाए. अपने आस पास के गरीब और मुस्तहिक लोगों का भी ख्याल रखने को कहा है. 

जमीयत उलमा-ए-हिंद के कौमी सदर मौलाना अरशद मदनी (Maulana Arshad Madani) ने भी कहा था कि ईद की नमाज़ भी जुमा की नमाज़ की तरह अदा की जा सकती है, अगर किसी जगह इसके भी इम्कानात नहीं हैं तो ईद की नमाज़ के बजाय चाश्त की नमाज़ अलग-अलग अदा करने की गुंजाइश है.

Zee Salaam Live TV

Trending news