अपना घर छोड़कर भागा था मुस्लिम जोड़ा; भाजपा विधायक ने करवाया निकाह
Advertisement

अपना घर छोड़कर भागा था मुस्लिम जोड़ा; भाजपा विधायक ने करवाया निकाह

परिजनों के विरोध का सामना करने पर करीब 10 दिन पहले दोनों एक-दूसरे के साथ भाग गए थे. शनिवार को ग्रामीणों ने दंपति को पकड़ लिया था.

अलामती तस्वीर

पटनाः बिहार के बेतिया जिले के एक विधायक ने यहां एक स्थानीय मस्जिद में एक मुस्लिम जोड़े को निकाह कराने में मदद की है. बेतिया में लौरिया निर्वाचन क्षेत्र के विधायक विनय बिहारी ने पार्टी लाइन के खिलाफ जाकर जोड़े, खासकर दुल्हन के भविष्य को सुरक्षित करने में उनकी मदद की. दंपति की पहचान सहबुन खातून (दुल्हन) और मुस्तफा अंसारी (दूल्हे) के रूप में हुई, जो लौरिया निर्वाचन क्षेत्र के योगपट्टी ब्लॉक के अंतर्गत चोरी और पचमावा गांव के मूल निवासी हैं.

10 दिनों तक साथ रहे थे लड़का-लड़की 
परिजनों के विरोध का सामना करने पर करीब 10 दिन पहले दोनों एक-दूसरे के साथ भाग गए थे. शनिवार को ग्रामीणों ने दंपति को पकड़ लिया था. मामला स्थानीय विधायक विनय बिहारी तक पहुंचा और ग्रामीणों ने इस मामले में पंचायत बुलाने की मांग की. इसके बाद इतवार को एक पंचायत आयोजित की गई. बिहारी ने कहा कि लड़की-लड़के के साथ भाग गई थी और उसके साथ 10 दिनों तक रही, कोई और उससे शादी नहीं करेगा. इसे ध्यान में रखते हुए, पंचायत ने सर्वसम्मति से उनकी शादी करवाने का फैसला किया. 

लड़का पक्ष शादी के लिए नहीं था तैयार 
बिहारी ने कहा कि हमने दोनों पक्षों के परिवार के सदस्यों को सूचित किया. दुल्हन के परिवार ने सहमति व्यक्त की, लेकिन लड़के का पक्ष नहीं माना. सोमवार को एक स्थानीय मस्जिद में निकाह किया गया. शादी समारोह में विनय बिहारी, पंचायत सदस्य, दुल्हन के परिवार और गांव के लोग मस्जिद में मौजूद थे.

Zee Salaam Live Tv

Trending news