काशी में मुस्लिम ख्वातीन ने मनाई रामनवमी, कोरोना से आज़ादी की मांगी दुआ
Advertisement

काशी में मुस्लिम ख्वातीन ने मनाई रामनवमी, कोरोना से आज़ादी की मांगी दुआ

रामनवमी के मौके पर गंगा जमुनी तहज़ीब के शहर वाराणसी में मुस्लिम ख्वातीन ने फिरकावाराना हम आहंगी की अनोखी मिसाल पेश की है. यहां मुस्लिम ख्वातीन ने भगवान श्रीराम की आरती करके हिन्दू-मुस्लिम इत्तेहाद की इबारत लिखी

काशी में मुस्लिम ख्वातीन ने मनाई रामनवमी, कोरोना से आज़ादी की मांगी दुआ

नवीन पांडेय/वाराणसी: रामनवमी के मौके पर गंगा जमुनी तहज़ीब के शहर वाराणसी में मुस्लिम ख्वातीन ने फिरकावाराना हम आहंगी की अनोखी मिसाल पेश की है. यहां मुस्लिम ख्वातीन ने भगवान श्रीराम की आरती करके हिन्दू-मुस्लिम इत्तेहाद की इबारत लिखी. 21 दिन का लॉकडाउन होने के चलते ख्वातीन ने बेहद सादगी से इस त्योहार को मनाया. साथ ही भगवान राम से दुआ की कि तबलीगी जमात में कोरोना फैलाने के गुनाह से मुक्त कराएं.

राम नवमी के मौके पर गुज़िश्ता कई सालों से मुस्लिम ख्वातीन बड़ी तादाद में इकठ्ठा होकर राम आरती करती आई हैं लेकिन इस बार लॉकडाउन की वजह से इनकी तादाद में ज़रूर कमी देखने को मिली है लेकिन राम जन्मोत्सव में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ख्वातीन ने अपने-अपने घरों में भगवान राम की आरती उतारी. इस दौरान मुस्लिम ख्वातीन ने पैगाम दिया कि इस मुश्किल वक्त में जमात के कुछ लोगों ने तबलीगी जमात में शामिल होकर कोरोना फैलाने का गुनाह किया है.

मुस्लिम ख्वातीन फाउंडेशन की नेशनल सदर नाज़नीन अंसारी का कहना है कि तबलीगी जमात के गुनाह से पूरे मुल्क में अचानक कोरोना के मरीज़ो में इज़ाफा हुआ है. इसके लिये मुस्लिम ख्वातीन ने भगवान श्रीराम से दुआ की है कि इनके गुनाह से हिंदुस्तान को आज़ाद कराएं. मुस्लिम ख्वातीन ने इस बार भगवान राम से हिंदुस्तान को कोरोना बोहरान से आज़ादी दिलाने की भी दुआ की है.

Zee Salaam Live TV

Trending news